अमरावती

नौकरी मांगने से ज्यादा नौकरी देने वाला बनना जरूरी है: डॉ.देशमुख

भारतीय महाविद्यालय में पांचवा दीक्षांत समारोह

अमरावती/दि.14-आज के प्रतिस्पर्धा के युग में छात्रों को आत्मनिर्भरता और स्वावलंबन की ओर बढ़ना जरूरी है. नई शिक्षा नीति 2020 स्नातकोत्तर स्तर पर शुरू हो गई है.भविष्य में छात्रों को इसका फायदा जरूर मिलेगा.
दो-तीन साल में हर कॉलेज को हर छात्र, हर प्रोफेसर को नई शिक्षा नीति के बारे में सब कुछ समझने की जरूरत है. नई शिक्षा नीति-2020 को विद्यार्थियों तक पहुंचाना और आत्मसात करना जरूरी है, यह बात संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ.तुषार देशमुख ने कही. भारतीय महाविद्यालय में आयोजित पांचवे दीक्षांत समारोह में बतौर अतिथि वे बोल रहे थे.
कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय विद्यामंदिर के उपाध्यक्ष डॉ. रमेश बिजवे ने की. इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. आराधना वैद्य, विज्ञान शाखा समन्वयक डॉ.मीना दवंडे, कला शाखा समन्वयक डॉ.अबरीश कालीकर, वाणिज्य शाखा समन्वयक डॉ. संग्राम रघुवंशी उपस्थित थे. सर्वप्रथम पदवी प्रमाणपत्र वितरण समारोह की शुरुआत संत गाडगे बाबा की प्रतिमा पूजन व विद्यापीठ गीत से हुई. इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. आराधना वैद्य ने कहा कि स्नातक प्रमाणपत्र वितरण समारोह कॉलेज के लिए खुशी और सम्मान की बात है. समारोह में स्व.श्रीधरराव चिंचमलातपुरे स्मृति पुरस्कार सत्र 2021 22 की भूगोल परीक्षा में महाविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कृष्णा कुशवाह को प्रदान किया गया. तथा 2021-22 में संत गाडगे अमरावती विश्वविद्यालय में एम. कॉम. परीक्षा में गुणवत्ता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली विभा सोलंके, चतुर्थ स्थान प्राप्त करनेवाली सावरकर, तथा आठवां स्थान प्राप्त करनेवाली संपदा कोलगे व तन्वी किंडलॅ को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही बीकॉम परीक्षा में गुणवत्ता सूची में स्थान प्राप्त करनेवाली प्रसन्न वैष्णव, श्रद्धा यादव को स्मृतिचिह्न व महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर स्वर्गीय उमरलालजी केडिया स्मृती पुरस्कार प्रसन्न सत्यनारायण वैष्णव को देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे. स्नातक प्रमाणपत्र वितरण समारोह की घोषणा डॉ. अलका गायकवाड ने की. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ.

Related Articles

Back to top button