अमरावतीमहाराष्ट्र

औषधि उपचार से कैंसर पर नियंत्रण पाना संभव : डॉ.ढोले

ब्रेस्ट कैंसर ग्रस्त सैंकडों रोगियों का किया गया उपचार

* विशेषज्ञ चिकित्सों ने की जांच
अमरावती /दि. 8-स्थानीय शंकर नगर स्थित कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में गुरुवार को सैंकडो कैंसर रोगियों का निदान कर नि:शुल्क उपचार किया गया. रोटरी क्लब ऑफ अमरावती अंबिका, सुजान कैंसर हॉस्पिटल अमरावती और अमरावती कैंसर फाउंडेशन के सहयोग से स्तन कैंसर स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर डॉ. मोनाली ढोले ने कैंसर रोगियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि, यदि किसी भी प्रकार का कैंसर है तो हम निश्चित रूप से उस बीमारी को नियंत्रित कर सकते है. उन्होंने कहा कि, रोगियों के लिए अपना ख्याल रखना महत्वपूर्ण है और वें दवा के साथ निश्चित रूप से कैंसर से लड सकते है. मेडिकल टीम के सभी सदस्यों ने उपस्थितों तथा मरीजों का मार्गदर्शन भी किया और उन्हें धैर्य बंधाया.
शिविर में बतौर मुख्य अतिथि रोटरी क्लब ऑफ अमरावती अंबिका के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्रसिंह अरोरा, सुरेश मेठी, डॉ. नीता अरोरा, डॉ. उषा गजभिए, सुधा तिवारी, सचिव अमोल चवणे, कीर्ति बोडखे, चंदा जैन आदि उपस्थित थे.
विदर्भ के प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञों ने शिविर में आए मरीजों का नि:शुल्क उपचार एवं निदान कर सम्मानजनक सहायता प्रदान की. इस समय डॉ. समीर केडिया, अतुल कोल्हे, अखिलेश खेतान, सुकेश ढोले, डॉ. सीमा सुने, डॉ. अनघा कलोती, डॉ. वर्षा अग्रवाल, डॉ. प्रतिमा पवार, आनंद काशीकर, आशीष लांडगे, गौरव कडू आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन सुधा तिवारी ने तो आभार अमोल चवणे ने माना.

* जिद और संयम बरते
डॉ. राजेंद्रसिंह अरोरा ने मार्गदर्शन में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि, जीवन के बदलते परिवेश तथा स्वास्थ्य के प्रति जनजागृति नहीं रहने की वजह से हम विविध बीमारियों की चपेट में आ रहे है. लेकिन महिलाओं को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सकारात्मकता, जिद तथा संयम से भयंकर से भयंकर रोगों पर भी काबू किया जा सकता है.

* कैंसर को मात देने वाली बहनों का हुआ सत्कार
आठ महिलाओं ने डॉक्टरी सलाह और नियमित दवा से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी पर काबू पा लिया. इनमें जया शेंडे, सीमा तायडे, महानंदा गुजर, जयश्री गोतमारे, नजमा बी, नीता सिस्टर, हलीमा बी, सै. करम, नीता का समावेश है. महिला दिवस की पूर्व संध्या पर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर और रोटरी क्लब ऑफ अमरावती की ओर से इन सभी बहादुर महिलाओं का अंबिका की ओर से अभिनंदन किया गया.

Related Articles

Back to top button