अमरावती

क्षमता से अधिक मेहमान बुलाना पडा मंहगा

मंगल कार्यालय पर 50 हजार का जुर्माना

  • अचलपुर तहसील राजस्व विभाग की कार्रवाई

परतवाडा/दि.17 – कोरोना काल में जिला प्रशासन द्बारा दिए गए निर्देश के अनुसार मंगल कार्यालय संचालक को विवाह समारोह में केवल 20 मेहमानों की अनुमति दी गई है. अगर क्षमता से अधिक मेहमान पाए जाते है तो वर-वधु पक्ष सहित मंगल कार्यालय संचालक को भी 50 हजार का जुर्माना लगाने के आदेश दिए गए थे. तहसील राजस्व विभाग की टीम ने कार्रवाई कर मंगल कार्यालय संचालक सहित वर-वधु पक्ष सेे 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूल कर लॉन संचालक को भी कडी चेतावनी दी.
प्राप्त जानकारी के अनुसार परतवाडा शहर के रंगोली लॉन में एक विवाह समारोह चल रहा था. जिसमें क्षमता से अधिक वर-वधु के साथ मेहमान शामिल थे. रंगोली लॉन में क्षमता से अधिक मेहमानो की जानकारी तहसील विभाग को मिलते ही तहसीलदार मदन जाधव के नेतृत्व में तत्काल मंडल अधिकारी, पटवारी की टीम पहुंची और आयोजकों को कोरोना नियमों का हवाला देते हुए जुर्माना लगाया, और अतिरिक्त मेहमानों को कम करने के निर्देश दिए. मंगल कार्यालय संचालक को भी सख्त हिदायत दी.

आयोजकों ने दी गलत जानकारी

विवाह आयोजित करने वाले नरसाला निवासी परिवार ने प्रशासन से अनुमति लेते समय यह विवाह समारोह घर के पास ही संपन्न करने की जानकारी दी थी. लेकिन प्रत्यक्ष में यह विवाह रंगोली लॉन में किया गया व नियम से अधिक मेहमान विवाह में आमंत्रित किए गए. जिससे उन्हें कार्रवाई का सामना करना पडा.

नियमों का पालन करें

किसी के भी विवाह समारोह में पहुंचकर कार्रवाई करना हमें भी अच्छा नहीं लगता किंतु कोरेाना के बढते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्बारा जारी की गई नियमावली का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है. जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में हम यह कार्रवाई कर रहे है. जिसमें सभी नियमों का पालन करें, नियमों का उल्लंघन न करें. यह चेतावनी मंगल कार्यालय संचालकों को दे दी गई है.
– मदन जाधव, तहसीलदार अचलपुर

Related Articles

Back to top button