अमरावतीमुख्य समाचार

यह मीठा है, वो कडू है

कृषि मंत्री अब्दूल सत्तार की उपहासात्मक टिप्पणी

* विपक्ष पर भी जमकर कसे फिकरे
अमरावती/दि.1 – कृषि मंत्री और प्रदेश के चर्चित नेता अब्दूल सत्तार आदिवासी बहुल मेलघाट प्रवास पर हैं. दुर्गम क्षेत्र के किसानों की समस्या मालूम कर रहे हैं. इस प्रवास में सत्तार की राजकीय टोलेबाजी की तूफानी चर्चा हो रही है. उन्होंने हाल ही में जो बयान दिया वह खासा चर्चा में हैं. मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल से बातचीत करते हुए उन्होंने हंसते-हंसते बच्चू कडू पर ताना मारा. यह मीठा है, और वो कडू हैं. एकनाथ शिंदे को समर्थन देने गुवाहटी जाने पर भी बच्चू कडू को मंत्री पद नहीं मिलने से वे नाराज होने की चर्चा है. उसमें विविध नेता उन्हें टार्गेट कर रहे है. अब अब्दूल सत्तार की टिप्पणी पर बच्चू कडू क्या कहते हैं, इस पर निगाहें टिकी है.
* तडके 5 बजे शुरु किया दौरा
माझा एक दिवस बलीराजा साठी, कृषि विभाग के इस उपक्रम की शुरुआत मंत्री अब्दूल सत्तार ने मेलघाट से की. धारणी तहसील के साद्राबाडी में कृषि मंत्री बुधवार रात पहुंच गये थे. गांव के शैलेंद्र सावरकर के घर उन्होंने रात को मुक्काम किया. तडके 5 बजे से उन्होंने किसान बंधूओं से चर्चा आरंभ की. किसानों की समस्याएं सुनी.
* रानभाजी और भाकर का भोजन
अब्दूल सत्तार की मेहमाननवाजी चुन्नीलाल पटेल ने की. उन्हें रानभाजी और भाकर (ज्वार की रोटी) परोसी गई. एक साधारण किसान का न्यौता स्वीकारने से कृषि मंत्री की अमरावती में जोरदार सकारात्मक चर्चा शुरु हैं.
* दुश्मन की दुआ करने वाला मुख्यमंत्री
अब्दूल सत्तार ने जलगांव के मुक्ताई नगर में राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील पर निशाना किया था. उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की प्रशंसा करते हुए कहा कि, दुश्मन की दुआ करने वाला मुख्यमंत्री इस राज्य में है…. हमारी सरकार गतिशील हैं. सत्तार ने कहा कि, पहले की सरकार भी गति से ही चली गई. सत्तार ने जयंत पाटील के मुक्ताई नगर दौरे के समय की गई टीका टिप्पणी का भी प्रत्युत्तर दिया. राकांपा के अमोल मिटकरी ने सत्तार के रात के समय किसानों के खेतों पर जाकर दौरा करने को लेकर आलोचना की थी. अब्दूल सत्तार ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, देश स्वतंत्र होने के बाद किसी भी कृषि मंत्री ने इतने दौरे नहीं किये, जितने वे कर रहे हैं. घूम में रहा हूं पेट मिटकरी का दर्द कर रहा हैं.

* जहां ठहरा, वह घर चूं रहा था, आज ही 2 घरों का भूमिपूजन
मेलघाट के साद्राबाडी में मंत्री अब्दूल सत्तार रात भर ठहरे थे. उनके दौरे के कारण सर्वत्र उनकी सादगी तथा तत्परता की चर्चा हो रही हैं. सत्तार ने आज कहा कि, बात को वे जिस घर में रुके थे वहां बारिश का पानी गल रहा था. उनकी तरफ से आज ही 2 घर दिये जा रहे हैं. भूमिपूजन भी कर दिया गया. सुबह जागने के बाद मंत्री महोदय ने बोले जैसा चाले की तर्ज पर घर की नापजोख करवाई और उसके नवनिर्माण का भूमिपूजन करने की भी घोषणा की. यह दोनों घर सुनील धांडे और शैलेंद्र सावरकर को मिलेंगे. इन दोनों के ही घरों में बारिश का पानी चूं रहा था. सत्तार ने दोनों को घर देने और उनकी बेटी के विवाह में भी उपस्थित रहने का वादा किया. सत्तार के इस दौरे के छोटे वीडियों और छायाचित्र सोशल मीडिया पर वायरल और चर्चित हुए हैं. इस दौरे के साथ ही कृषि मंत्री जिले में 10 किसान उत्पादक केंद्र स्थापित करने की योजना का शुभारंभ कर रहे हैं. सुबह सबेरे उन्होंने किसानों की दिनचर्या करीब से देखने के लिए पूरे साद्राबाडी गांव का दौरा किया. किसानों से लगभग उनके घर के पास जाकर चर्चा की. उनकी खेतीबाडी संबंधित दिक्कतें सुनी. आवश्यक उपाय योजना की जानकारी भी दी.

Related Articles

Back to top button