अमरावतीमुख्य समाचार

जय श्री श्याम के जयकारे से गूंज उठा सतीधाम मंदिर परिसर

सतीधाम मंदिर में हर्षोल्लास के साथ मनाई फागण की ग्यारस

* छप्पनभोग का चढाया बाबा को प्रसाद
* भजन संध्या का भी आयोजन
* हजारों भक्तों ने चढाए बाबा के चरणों में निशान
* श्याम भक्तों ने खेली फूल और अबीर गुलाल की होली
अमरावती/ दि.15– लाखों करोडो भाविकों का श्रद्धास्थान रहने वाले श्री श्याम बाबा की फागण की ग्यारस स्थानीय सतीधाम मंदिर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई. इस अवसर पर शहर के कोने-कोने से आए श्याम भक्तों ने खाटू नरेश के चरणों में पवित्र निशान अर्पित किए. क्षेत्र के सभी श्याम प्रेमी पदयात्रा व्दारा अपने हाथों में श्याम बाबा का पवित्र निशान लिए रॉयली प्लाट स्थित सतीधाम मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने श्याम बाबा के चरणों में निशान अर्पित किए.
बता दें कि फागण की ग्यारस केवल राजस्थान के खाटू धाम में ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत व विश्वभर में भी मनाई जाती है. राजस्थानी समाज बंधुओं व्दारा फागण की ग्यारस धूमधाम से मनाई जाती है. सोमवार को फागण की ग्यारस के अवसर पर सतीधाम मंदिर स्थित श्यामबाबा के मंदिर में बाबा को छप्पनभोग का प्रसाद चढाया गया. उसके बाद शाम को भजन गायक दीपक चौधरी, संगीता खंडेलवाल व स्वरश्री ने भजनों की प्रस्तुती दी.
उसके पश्चात शाम 11 बजे से 12 बजे तक बाबा धमाल हुआ. जिसमें भाविक झूम उठे और 12 बजे तक नाचते रहे उसके पश्चात फूल, अबीर व गुलाल की होली खेली गई. रात 12 बजे श्याम बाबा की आरती कर प्रसाद वितरण किया गया. आज दूसरे दिन बारस को मंदिर परिसर में बाबा की ज्योत ली गई इस अवसर पर हजारों श्याम भक्त उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button