अमरावती

जयहिद मंडल के कब्बडी प्रतियोगिता का उत्तम स्वामीजी के हस्ते उद्घाटन

आदिवासियों के साथ निलेश विश्वकर्मा ने सपत्नीक लिया सहभाग

सच्ची संपती बच्चों में संस्कार और आज्ञा पालन करना है
चांदूर रेल्वे/ दि.26 – जयहिंद क्रीडा मंडल की और से आयोजित राज्यस्तरीय कब्बडी स्पर्धा की रॅली ढोल-ताशो की आवाज के साथ मेलघाट के आदिवासी संस्कृति, जयहिद मंडल के युवा लाल फेटे का पेहराव के साथ शहर प्रमुख मार्ग से भ्रमण करते हुए मैदान के मुख्य व्दार पर पहुँची. यहां ध्यानयोगी के नाम से ख्याति प्राप्त पंच अग्नि अखाड़े के महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामीजी तथा अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा का आमंत्रित अतिथियों साथ तिलक लगाकर स्वागत कर मुख्य मंच की और पहुँचे. कार्यक्रम के सुरूवात में स्वामीजी, वामन महाराज (सावनेर), निलेश विश्वकर्मा, एसडीपीओ जितेन्र्द जाधव, शहर पुलिस अधीक्षक सुनिल किगने, दिपक डाहाने, डॉ विश्वकर्मा, प्रकाश मारोटकर, दिप प्रजलित, क्रीडा ज्योत प्रज्वलित कर के साथ जयहिंद क्रीडा का ध्वज फहराया, श्रीफल फोडकर मैदान का उद्घाटन ढोल-ताशों के गंजर में हजारों खेल प्रेमियों के साक्षी के साथ संपन्न हुआ. मुख्य अथितियों का स्वागत निलेश विश्वकर्मा ने धर्मपत्नी के साथ श्री उत्तमजी स्वामी, सावनेर वामन महाराज का शाल, श्रीफल व सन्मान चिन्ह के साथ पुष्पमाला पहनाकर और सभी अथितियों का शब्द सुमनों से स्वागत किया गया. इस कार्यक्रम का मंच संचलन प्रविण मोहड ने किया.

आदिवासियों के साथ निलेश विश्वकर्मा ने सपत्नीक लिया सहभाग
आदीवासी नृत्य ने उपस्थिति अतिथियों के साथ जनता का ध्यान आकर्षित कर दिल जीत लिया. इन नृत्य करने वाले महिला, पुरुष पांरपारीक वेशभूषा और ढोल, बांसुरी, खंजीरी में सज्ज होकर सभी का मनमोह रहे थे. इस सुंदर नृत्य को देख निलेश विश्वकर्मा अपने धर्मपत्नी के साथ आदिवासियों के साथ थिरक उठ्ठे यह देख उपस्थिति जनता ने तालियों की गडगडाट कर नृत्य करने वाले आदिवासियों का साथ देते मेलघाट के संस्कृति का आनंद लिया.

पंच अग्नि अखाड़े के महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामीजी का परिचय
बांसवाड़ा में ध्यानयोगी के नाम से ख्यात उत्तम स्वामीजी का मुख्य आश्रम है. उत्तम स्वामी महाराज को पंच अग्नि अखाड़े के महामण्डलेश्वर का गौरव प्रदान किया गया है. मध्य प्रदेश इंदौर सहित देश-विदेश में उनके असंख्य अनुयायी हैं. संघ परिवार में डॉ. मोहन भागवत सहित प्रधानमंत्री मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री उनके प्रति आदरभाव रखते हैं. पट्टाभिषेक समारोह इस अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर राम कृष्णानंद जी (अमरकंटक) की उपस्थिति में सम्पन्न होगा. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी सहित 13 अखाड़ों के आचार्य महामंडलेश्वर, संत-महंत शामिल हुए थे.

फिल्म और वेबसाइट का स्वामीजी के हाथों किया उद्घाटन
आज चांदूर रेल्वे में जय हिंद क्रीडा मंडल के कब्बडी सपर्धा के दरम्यान स्वामीजी के वैष्णवी श्री क्रिऐशन की मूवी ग्रंथालय इस फिल्म को डायरेक्टर साई शिवन जे, वैष्णवी सुर्यदेरा, किरणमय दिगुमरत्ती, एज्युकेटू प्रो.अय्यपा अल्लम नेने, चांदूर रेल्वे के युवा शिक्षित अनिरूद्र चौधरी ने वेबसाइट का उद्घाटन उत्तम स्वामीजी के हाथों से किया गया.

सच्ची सपंती बच्चों में संस्कार और आज्ञा पालन करना है- श्री उत्तम स्वामीजी
पंच अग्नि अखाड़े के महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामीजी ने कहा कि, रामायण के किसी को ध्यान में नहीं रख थे. पर चांदूर रेल्वे शहर में सभी नागरीक निलेश विश्वकर्मा को इस खेल के माध्यम से ध्यान में रखते हैं. बच्चों को धन दौलत न देकर संस्कार देते हुए अपने माता पिता के आज्ञा का पालन करने का भाव जरूर सिखाना क्योंकि यहीं आपकी सच्ची सपंती है, ऐसा स्वामीजी ने अपने मुख से उपस्थिति समुदाय को कहाँ.

नियोजन और उपस्थिति हमारी उपलब्धि – निलेश विश्वकर्मा
जय हिंद क्रीडा मडल के अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा अपने प्रास्ताविक पर जनसमुदय को बोल रहे थे कि, क्रीडा क्षेत्र में चांदूर रेल्वे शहर और अमरावती जिले के साथ महाराष्ट्र में परिचित है. जहाँ विदर्भ, राज्यस्तरीय कब्बडी, कुस्ती, हॉलीबाल स्पर्धा का ज़िक्र किया होता है. वहाँ जय हिंद क्रीडा मंडल का नाम और नियोजन की तारीफ़ की जाती है. इस खेल से मेरे शहर तहसील का नाम हो रहा है. यह जय हिंद मंडल के लिए गर्व की बात है. मंडल की और से रूग्णसेवा करने शहर में हास्पिटल का निर्माण करने का मानस है. हम मंडल की और से सभी समाज कार्य में योगदान करते हैं सदा करते रहेंगे.

आयोजित राज्यस्तरीय कब्बडी स्पर्धा की सुर्खिया
– शहर में भव्य क्रिडा रॅली
– गेट पर भारतीय संस्कृति के साथ स्वामीजी का स्वागत अथितियो के हाथों दिप प्रजलित,
– अथितियो के हाथों क्रिडा ज्योत प्रज्वलित
– जयहिंद क्रीडा का ध्वज फहराया,
– स्वामीजी के हाथों मैदान की पूजा कर श्रीफल फोड
– सभी अथितियो को ढोलताशो के आवज में स्वागत
– हजारों खेल प्रेमीयो के साक्षी के साथ संपन्न हुआ कब्बडी स्पर्धा का उद्घाटन
– महिलाओं की लक्षणीय उपस्थिति
– तिनो गैलरीयो पर हजारों की संख्या में जनसमुदाय उपस्थिति
– फटाको के आतिशबाजी में मेहमान का स्वागत व भव्य रोशनाई
– मेन रोड पर बडी टिव्ही स्किन, कार्यक्रम का सिधा प्रसारण
– उद्घाटन समारोह के समय रोमांचकारी कब्बडी का सामन खेला गया

Related Articles

Back to top button