अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जयपुरवाला का गोटा गुलाल मचाएगा धमाल

रंगोत्सव की बाजार में रौनक

* वसीम भाई की कल्पना से आये हैं रंग-गुलाल के सुरक्षित आईटम
अमरावती/दि.20 – राजस्थान की खरी मेहंदी और रंग-गुलाल के लिए समूचे महाराष्ट्र में प्रसिद्ध जयपुरवाला फर्म के संचालक वसीम भाई जयपुरवाला की कल्पना से अमरावती के रंगोत्सव प्रेमिओं के लिए पहली बार गुलाल गोटा यह नई कल्पना लायी गई है. लाख को पतला कर उसकी लेयर से सजा गोटा गुलाल इस बार होली पर जमकर उडाया जाएगा, यह विश्वास वसीमभाई ने आज दोपहर अमरावती मंडल से विशेष बातचीत में किया. उल्लेखनीय है कि, इस दौरान जवाहर गेट के भीतर स्थित इस मशहूर और शतायुषी प्रतिष्ठान में गांव-गांव से रंग-गुलाल खरीदने की धूम मची रही. प्रतिष्ठान में मौजूद कमलजी शर्मा सहित सभी सेल्समन और प्रबंधन के लोग होली के आईटम देते रहे, उन्हें क्षणभर की भी फुर्सत न थी.
* सुरक्षित है गोटा गुलाल
वसीमभाई ने बताया कि, शाही गुलाल गोटा बेहद सुरक्षित है. राजस्थान में राजा-महाराजा लोग ऐसे गुलाल गोटा का उपयोग होली खेलने के लिए करते आये हैं. वहां पर लग्न प्रसंग में भी इस तरह के गुलाल से सगे संबंधी एक-दूसरे को गुलाबी करने की परंपरा रही है. होली पर अमरावती ही नहीं, बल्कि पूरे महाराष्ट्र के लोगों को यह शाही गुलाल गोटा बहूत पसंद आने का दावा उन्होंने किया.
* गिफ्ट भी कर सकते हैं
वसीमभाई ने बताया कि, गुलाल गोटा के कलरफुल बॉल्स लाख से मढे गये है, यह हर्बल गुलाल है. एक-दूसरे पर उछालने पर तुरंत गुलाल ही गुलाल शरीर पर मला जाता है. पूरी तरह सुरक्षित है. किसी प्रकार की हानि नहीं करता. इसके गिफ्ट पैक भी जयपुरवाला में सामान्य दरों पर उपलब्ध होने की जानकारी वर्षों से रंगरसायन के अमरावती में पर्याय बने जयपुरवाला फर्म के संचालक ने दी.
* होली पर आईटम की भरमार
हाल के वर्षों की परंपरा के अनुसार पिचकारी और अन्य वस्तुओं की भरमार है. जयपुरवाला फर्म इन वस्तुओं से सजी है. हर्बल कलर्स यहां अनेक रेंज में उपलब्ध है. 60, 70, 80 रुपए प्रति किलो की रेंज में 17 से अधिक रंग उपलब्ध होने की जानकारी देते हुए वसीमभाई बताते है कि, नॉनटॉक्सीक वॉटर कलर्स भी जयपुरवाला की विशेषता है. त्वचा पर कोई बुरा असर यह नहीं डालते.
* मैजिक बलून अनेक आकार मेें
वसीमभाई ने बताया कि, अनेक आधार के मैजिक बलून, टी-शर्ट, टोपियां, इलेक्ट्रीक वाटर गन अनेक आकार में पिचकारियां उपलब्ध है. जयपुरवाला की यह भी खासियत है कि, वे दाम किफायती रखते हैं. खुद तैयार करते है, 100 रुपए से लेकर 700 रुपए तक रंग गुलाल उपलब्ध है. यहां उल्लेखनीय है कि, जवाहरगेट के भीतर 135 वर्षों से व्यवसाय कर रहे जयपुरवाला के उत्पाद पूरे महाराष्ट्र के साथ-साथ मध्यप्रदेश के अनेक शहरों, कस्बों, गांवों मेें जयपुरवाला ब्रांड की डिमांड बनी हुई है, बल्कि वर्ष दर वर्ष बढ रही है. होली तीन दिनों बाद है. होली पर जयपुरवाला का रंग गुलाल नहीं लगाया, तो होली मनाये जैसा नहीं लगता, ऐसा विचार अनेक उत्सव प्रेमियों का है.

Related Articles

Back to top button