अमरावती

विभागीय जांच में ही जयस्वाल को दिया मुख्याध्यापक का चार्ज

जिप शिक्षक बालकृष्ण झिटे की आत्महत्या में एक ओैर खुलासा

धारणी/दि.31 – स्थानीय पंचायत समिति अंतर्गत हिराबंबई स्थित जिला परिषद शाला के सहायक शिक्षक बालकृष्ण झिटे की आत्महत्या के मामले में शुरु में ही शाला के प्रभारी मुख्याध्यापक संदीप जयस्वाल पर प्रताडित करने के आरोप लगे है. इस बीच जयस्वाल की नियुक्ति नियमबाह्य होने की जानकारी भी सामने आयी है. जयस्वाल पर एक प्रकरण में विभागीय जांच शुरु है. इस दौरान उन्हें प्रभारी मुख्याध्यापक का चार्ज कैसे दिया, यह एक ओर जांच का विषय बन चुका है.
बताया जाता है कि संदीप जयस्वाल धारणी पंचायत समिति के तहत बोड जिप स्कूल में कार्यरत थे. तब उन्हें पूरे तहसील के ऑनलाइन काम की जिम्मेदारी दी गई थी. इनमें शिक्षकों का बीमा, छात्रवृत्ति और अन्य ऑनलाइन कार्य शामिल थे. इस बीच जयस्वाल ने अन्य लोगों के पैसे अपने खाते में बुलाकर लाखों रुपयों का गबन करने का खुलासा हुआ था. इस मामले में संदीप जयस्वाल को जांच के बाद निलंबित किया गया था. जिसमें उसपर फिलहाल विभागीय जांच चल रही है. तीन माह के निलंबन के बाद संदीप जयस्वाल का तबादला धारणी पंचायत समिति से चिखलदरा पंचायत समिति माडीझडप जिला परिषद स्कूल में कर दिया गया, लेकिन गंभीर बात यह है कि यह तबादला रोककर नियमबाह्य रुप से संदीप जयस्वाल को 8 जून 2021 को हिराबंबई जिला परिषद स्कूल के मुख्याध्यापक का प्रभार दिया गया है. अब इस गंभीर मामले में एक बार फिर विभागीय जांच होना जरुरी है कि जयस्वाल को अवैध रुप से मुख्याध्यापक का पद देने का आदेश किसने और क्यों दिया.

कडी जांच है शुरु

हिराबंबई जिला परिषद शिक्षक बालकृष्ण झिटे आत्महत्या मामले की धारणी पुलिस जांच कर रही है. सूत्रों के अनुसार आज मंगलवार से पुलिस एक्शन मोड में आयी है. बालकृष्ण की पीएम रिपोर्ट, निजी रुप में स्कूल का दफ्टर व मोफेड की डिक्की की जांच में पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगने की संभावना है. इस मामले को दीपाली चव्हाण आत्महत्या की पुनरावृत्ति के रुप में देखा जा रहा है. वरिष्ठों की प्रताडना का शिकार हुए अधिनस्थ कर्मचारी सही मायने में न्याय के लिए उचित जांच की अपेक्षा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button