अमरावतीमुख्य समाचार

महानगर में जम्बो पुलिस बंदोबस्त

होली और शब ए बारात एक ही दिन

* 1500 अधिकारी कर्मचारी तैनात
* एसआरपी कंपनी, होमगार्ड भी सेवा में
अमरावती / दि. 4 – इस बार होली और शब ए बारात त्यौहार आगामी मंगलवार 7 मार्च को एक ही दिन आने से शहर पुलिस विशेष सावधानी बरत रही है. दो डीसीपी, 4 एसीपी सहित निरीक्षक, उप निरीक्षक को मुस्तैद किया गया है. होली पर जम्बो बंदोबस्त के तहत लगभग 1500 पुलिस कर्मचारी और एसआरपी की एक प्लाटून भी तैनात किए जाने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी.
मंगलवार को होली मनाई जानेवाली है. उसी दिन शब ए बारात का भी पर्व है. फलस्वरूप पुलिस ने दोनों त्यौहार शांति पूर्ण ढंग से मनाने के लिए व्यापक बंदोबस्त के निर्देश जारी किए गये है. होली पर हुडदंगियों को रोकने के लिए जगह-जगह नाकाबंदी की जायेगी. इधर कलेक्टर ऑॅफिस से भी उस दिन शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश जारी हो सकता है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि झंगडे टंटे रोकने के लिए सोमवार रात से ही महकमा अलर्ट रहेगा. 1400 पुलिस कर्मचारी 18 निरीक्षक और 68 एपीआई, पीएसआई के नेतृत्व में तैनात रहेंगे. इसके अलावा आरक्षित पुलिस बल की एक प्लाटून को अलर्ट मोड पर रखा जा रहा है. पुलिस लगभग 350 होमगार्ड की भी मदद ले सकती है. पुलिस थाने अपने-अपने चौक और सीमा पर नाकाबंदी करेंगे. संवेदनशील भागों में पूरे समय पेट्रोलिंग होगी.
होली को देखते हुए अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड रखा है. शहर में जगह-जगह दबीश दी जा रही है. वहां अवैध रूप से बेची जा रही शराब जब्त करने के साथ आरोपियों को हिरासत में लिया जा रहा है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी भी समय पर बंदोबस्त में उतर सकते है. उन्होंने मातहतों को किसी भी असहज स्थिति से निपटने अलर्ट रहने के लिए कहा है.

Related Articles

Back to top button