अमरावती

गडकरी को 100 करोड मांगने वाला जयेश बेलगांव कारागृह रवाना

मार्च माह से नागपुर में शुरु की पूछताछ

नागपुर/दि.10– केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर 100 करोड रुपए की फिरोती मांगने वाले आंतकवादी जयेश पुजारी उर्फ शाकीर को वापस बेलगांव कारागृह रवाना किया गया है. पिछले अनेक माह से जयेश बेलगांव जाने के लिए विविध मार्ग से प्रयास कर रहा था. उसने लोहे के तार गिटककर आत्महत्या का भी प्रयास किया था.

जयेश लष्कर-ए-तोयबा, हिजबुल मुजाहिद्दिन, पीएफआई समेत अनेक संगठना से संबंधित है. 14 जनवरी और 31 मार्च को उसने केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी के खामला के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर फिरोती मांगी थी. पैसे न देने पर गडकरी को उडा देने की धमकी दी थी. कर्नाटकी की जेल से यह फोन लगाया गया था. 28 मार्च को उसे बेंगलुरु जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया था. पूछताछ के दौरान उसका आतंकवादी संगठना से संबंध और उनकी सहायता से अनेक बडी आतंकी घटना घटित किए जाने का खुलासा हुआ. उसके विरोध में यूपीए अंतर्गत दो मामले दर्ज किए गए थे. जयेश को नागपुर मध्यवर्ती कारागृह में रखा गया था. कर्नाटक में अनेक मामले दर्ज है. इस प्रकरण में कर्नाटक पुलिस की भी जांच शुरु है. कर्नाटक में दो फौजदारी प्रकरण प्रलंबित है. इस कारण कर्नाटक की जांच और न्यायालयीन प्रक्रिया के लिए जयेश को फिर से बेलगांव जेल में भेजे जाने की जानकारी है. बुधवार की शाम उसे कारागृह से नागपुर पुलिस के विशेष दल के हवाले किया गया. पश्चात उसे बेलगांव ले जाने की जानकारी सूत्रों ने दी.

* विशेष दल गया छोडने
जयेश पुजारी को मार्च माह में विमान से लाया गया था. अब उसे वापस विमान से ही ले जाया गया. नागपुर पुलिस का विशेष दल उसके साथ गया था, ऐसी जानकारी सूत्रों ने दी.

* जयेश ने कर्नाटक लौटने लगाई थी कोर्ट में गुहार
जयेश ने खुद को कर्नाटक के बेलगांव मध्यवर्ती कारागृह में स्थानांतरीत करने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में याचिका दायर की थी. इसमें न्यायालय ने राज्य के गृह विभाग के सचिव समेत अन्य संबंधित प्रतिवादियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा था. नागपुर कारागृह में अपनी जान को खतरा रहने का दावा उसने किया था.

Related Articles

Back to top button