अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ज्वेलर के लुटेरे 16 तक कस्टडी में

3 राज्यों की पुलिस जुटी अन्य आरोपियों की खोज में

* बहुत खतरनाक और शातिर है गैंग
* टिप देने वाले की सरगर्मी से तलाश
* मामला ज्वेलर जावरे को लूटने वालों का
अमरावती/दि.11 – गाडगे नगर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर में गत 4 सितंबर को दिन-दहाडे ज्वेलर जावरे पिता-पुत्र को घायल कर और बंदूकों की धाक बताकर लूटने वाले 2 प्रमुख आरोपियों को न्यायालय ने 16 सितंबर तक पीसीआर में रखने के आदेश दिये हैं. पुलिस ने सोमवार शाम इन आरोपियों को नागपुर के गोधनी से दबोचा था. आरोपियों गयासुद्दीन वहाजुद्दीन कुरैशी (42, मानधाना, जि. प्रतापगढ, यूपी) और मोहम्मद साजीक खान मोहम्मद हारुन (37, हीरापुर, बालाघाट, मध्यप्रदेश) से लूटी गई चांदी के माल वाली थैली (बैग) बरामद करने में भी पुलिस सफल रही है. अब आरोपियों के संगी साथियों की खोजबीन सरगर्मी से शुरु की गई है. उसी प्रकार सूत्रों की माने तो अमरावती के साथ-साथ मध्यप्रदेश और यूपी पुलिस भी आरोपियों को खोज रही है. पकडा गया सूत्रधार गयासुद्दीन यूपी के प्रतापगढ का मूल निवासी है. उसी प्रकार आरोपियों ने मध्यप्रदेश के बालाघाट से बोलेरो कार चुराई थी. इसलिए वहां की पुलिस भी आरोपियों को अपनी कस्टडी में लेने की कार्रवाई शुरु कर सकती है. तीन राज्यों की पुलिस टीमें गयासुद्दीन और मोहम्मद साजीक के साथियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.
* बंदूके लहराकर की थी लूट
स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत नवसारी के पास स्थित जवाहर नगर परिसर स्थित मातामाय मंदिर के पास उस सुबह 11.15 बजे के आसपास करीब 8 अज्ञात लूटेरों ने बंदूक यानि पिस्तौल की धाक दिखाते हुए जावरे ज्वेलर्स के संचालक उत्तमराव जावरे (79) व प्रवीण उत्तमराव जावरे (48) पिता-पुत्र के साथ जमकर मारपीट की और उसके पास से करीब 20 लाख रुपए मूल्य की 25 किलो चांदी से भरी बैग लूट ली. दिनदहाडे पिस्तौल की नोक पर हुई इस वारदात के चलते पूरे परिसर में जबर्दस्त हडकंप मचा था.
* वह गैंग शातिर और खूंखार
पुलिस पूछताछ और जांच में पता चला है कि, पकडे गये आरोपियों के जो साथी फरार हैं. वह दरअसल पेशेवर और अत्यंत शातीर गैंग के सदस्य है. खूंखार भी है. उन पर मारधाड और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज है. इसलिए पुलिस को आरोपियों को दबोचने में सावधानी बरतनी पड रही है. दोनों राज्यों की पुलिस की सहायता से आरोपियों का संभावित पता-ठिकाना लगाने का प्रयास है.
* अमरावती का टीप देने वाला
अमरावती में 6-8 माह पहले आये प्रतापगढ के मूल निवासी उस शख्स को पुलिस तलाश कर रही है. जिसने गयासुद्दीन और मोहम्मद साजीक और अन्य को टीप दी थी. डाके के लिए उकसाया था. आरोपियों को बताया था कि, कई किलो सोना हाथ लग सकता है. इसलिए उसने शातीर लोगों को साथ लेकर योजना बनाई.
* 6 माह पहले आये थे अमरावती
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, वह जावरे ज्वेलर को लूटने के इरादे से गत फरवरी में अमरावती आये थे. उस समय उन्होंने काफी कुछ जानकारी ली. प्लानिंग की. किंतु वे घटना को अंजाम देने का साहस नहीं जुटा पाये. फिर उन्होंने पेशेवर अपराधियों से संपर्क कर उन्हें साथ लेकर गत 4 तारीख को घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने काफी सीसीटीवी फूटेज एकत्र किये है. उस आधार पर आरोपियों का ठावठिकाना का प्रयास जारी है. पुलिस का कहना है कि, आरोपी शीघ्र दबोचे जाएंगे.

Related Articles

Back to top button