अमरावती

चिखलदरा व धारणी में झमाझम, ओले भी गिरे

तिवसा में गाज गिरने से एक की मौत

अमरावती/दि.18 – विगत करीब 15 दिनों से बेमौसम बारिश का दौर रुका हुआ है और चहूंओर भिषण गर्मी पड रही है. इसी बीच कल बुधवार को जिले के धारणी व चिखलदरा परिसर में एक बार फिर तेज आंधी-तूफान के साथ झमाझम बेमौसम बारिश हुई. साथ ही कई स्थानों पर ओले भी बरसे. मौसम में अचानक आए इस बदलाव के चलते आम जनजीवन काफी हद तक प्रभावित हुआ.
जानकारी के मुताबिक गत रोज धारणी तहसील के हरिसाल, बैरागढ व कटुंबा गांव में बिजली की तेज गडगडाहट के साथ कई घंटों तक बेमौसम बारिश होती रही. जिसकी वजह से महावितरण के धारणी स्थित विद्युत उपकेंद्र से कुछ समय के लिए इन सभी इलाकों की विद्युत आपूर्ति को बंद कर दिया था. इसके साथ ही धारणी व चिखलदरा तहसील क्षेत्र के कई ग्रामीण इलाकों में झमाझम बारिश होने के साथ-साथ ओले बरसने के समाचार मिले है.
उल्लेखनीय है कि, विगत 4-5 दिनों से धारणी व चिखलदरा तहसील क्षेत्र में तापमान लगातार उंचा उठ रहा था और बढती गर्मी से लोगबाग हैरान-परेशान व हलाकान हो गए थे. ऐसे में बेमौसम बारिश के चलते तापमान में आयी गिरावट की वजह से यद्यपि दोनों तहसीलों के लोगों को कुछ हद तक राहत मिली है. लेकिन तेज आंधी -तूफान की वजह से ग्रामीण इलाकों में कई लोगों के टीन व छप्पर उडकर नुकसान होने की खबरे भी सामने आयी है.
* तिवसा में खेतीहर मजदूर की मौत
वहीं दूसरी ओर तिवसा तहसील अंतर्गत भांबोरा गांव में आसमानी गाज की चपेट में आकर रामकिशोर प्रेमलाल मालवीय (40, मोरका, मध्यप्रदेश) की मौत होने की जानकारी सामने आयी. पता चला है कि, यह व्यक्ति कुर्‍हा में रहा करता था और भांबोरा गांव में खेतीहर मजदूर के तौर पर काम करता था.

Related Articles

Back to top button