अमरावतीविदर्भ

जिजा व साले ने दोस्त को ही मार डाला

एकताई गांव के कुएं में युवक की लाश मिलने का मामला

  • चिखलदरा पुलिस ने आखिर गुत्थी सुलझायी

  • आरोपी के पत्नी के साथ किया था अश्लिल बर्ताव

चिखलदरा – चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के एकताई गांव में २३ अगस्त को कुएं के अंदर एक युवक की लाश बरामत हुई थी. उसकी दिलीप वरठी के रुप में शिनाख्त की गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस ने तहकीकात शुरु की. आखिर बुधवार की देर रात चिखलदरा पुलिस को सफलता मिली. पुलिस ने जिजा, साला इन दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. आरोपियों ने हत्या का अपराध कबुल करते हुए पुलिस को बताया कि मृतक ने हत्यारे के पत्नी के साथ अश्लिल हरकते की थी, इस वजह से उन्होंने सबूत मिटाने के लिए हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी थी.

संतुलाल भुता बेठेकर (२९, एकताई) व संजुलाल राजमा तोटे (२६, कुणखेडी, तहसील भैसदेही) यह दोनों गिरफ्तार किये गए हत्यारों के नाम है. दिलीप रामलाल वरठी (३०, रंभा, तहसील भैसदेही) यह मृतक का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार २३ अगस्त को चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के एकताई गांव में दिलीप वरठी की लाश कुएं में तैरती हुई दिखाई दी. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त होने पर स्पष्ट हुआ कि दिलीप वरठी की मारपीट में मौत हुई है. परंतु हत्या किसने की यह बात स्पष्ट नहीं हो पायी. पुलिस को संदेह था कि किसी ने हत्या कर सबूत नष्ट करने के लिए लाश कुएं में फेंकी है. इसपर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरु की.

इसके बाद चिखलदरा पुलिस ने घटना के दिन दिलीप वरठी के साथ कौन-कौन थे, इसकी गहन तहकीकात की तब पुलिस को पता चला कि संतुलाल बेठेकर और उसका जिजा संजुलाल तोटे घटना के समय साथ में थे और उन दोनों ने मिलकर दिलीप की हत्या तब पुलिस ने दोनों आरोपियों को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों ने हत्या करने का अपराध कबुल करते हुए पुलिस को बताया कि २२ अगस्त की रात संतुलाल के घर में मृत दिलीप वरठी ने संतुलाल की पत्नी के साथ अश्लिल हरकत की तब संतुलाल ने लाठी से दिलीप के पीट व सिर पर हमला कर हत्या कर डाली. सबूत नष्ट करने के लिए दिलीप की लाश रात के समय गांव के ही एक कुएं में फेंक दी. पुलिस ने दोनों हत्यारे जिजा, साले को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु की है. आज दोनों को अदालत में पेश कर पुलिस कस्टडी की मांग की जाएगी.

Related Articles

Back to top button