अमरावतीमुख्य समाचार

जिजाऊ बैंक चुनाव, 31 को होगा 19 केंद्रो पर मतदान

अमरावती शहर में दो शालाओं में 12 केंद्र

– अकोला, नागपुर व यवतमाल में प्रत्येकी एक केंद्र पर मतदान
अमरावती/दि. 26  – जिजाऊ कमर्शिअल को-ऑप. बैंक के आगामी 31 दिसंबर को होनेवाले चुनाव के लिए उपनिबंधक कार्यालय सुसज्ज है. 19 मतदान केंद्र मतदान के लिए निश्चित किए गए है. इसमें अमरावती शहर में सर्वाधिक 12 केंद्र रहनेवाले है. मोर्शी, दर्यापुर, अचलपुर व चांदुरबाजार में प्रत्येकी एक केंद्र दिया गया है. इसके अलावा नागपुर, यवतमाल और अकोला के मतदाताओं के लिए वहीं पर केंद्र दिए गए है.
जिजाऊ कमर्शिअल को-ऑप. बैंक के चुनाव में 35 उमीदवार मैदान में है. गत गुरुवार को चुनाव मैदान में उतरे इन 35 उमीदवारों की सूची घोषित कर उन्हें चुनाव चिन्ह का वितरण किया गया है. इस कारण अब उमीदवारों के प्रचार की जोर-शोर से शुरुआत हो गई है. प्रशासन की तरफ से चुनाव की तैयारी शुरु है. इस चुनाव में 6676 मतदाता मतदान का हक अदा करेंगे. मतदाता यह जिले सहित अकोला, यवतमाल, नागपुर, औरंगाबाद, चंद्रपुर, पुणे, मुंबई भी रहने से उन्हें मतदान के लिए सुविधा निर्माण होने के लिए 19 मतदान केंद्र निश्चित किए गए है. इसमें सर्वाधिक 5 हजार 64 मतदाता शहर के रहने से शहर के साइंसकोर और गर्ल्स हायस्कूल इन दो शालाओं में 12 मतदान केंद्र दिए गए है.
औरंगाबाद, चंद्रपुर, पुणे, मुंबई के मतदाताओं के लिए मतदान की सुविधा की गई है. इसके अलावा जिले के बाहर के 586 मतदाताओं के लिए अकोला, यवतमाल और नागपुर में प्रत्येकी एक मतदान केंद्र रहनेवाला है. तथा मोर्शी, दर्यापुर, अचलपुर और चांदुरबाजार तहसील में भी मतदान केंद्र रहनेवाला है.

सुयोग मंगल कार्यालय में मतगणना
जिजाऊ कमर्शिअल को-ऑप. बैंक के 15 संचालक पद के लिए 31 दिसंबर को मतदान होनेवाला है. इसके लिए 35 उमीदवार मैदान में है. 19 मतदान केंद्रो पर मतदान होगा. 1 जनवरी को रुक्मिणीनगर स्थित सुयोग मंगल कार्यालय में सुबह 9 बजे से मतगणना की शुरुआत होगी. उसी दिन चुनाव नतिजे घोषित होगे.

चुनाव में दो पैनल आमने-सामने
जिजाऊ कमर्शिअल को-ऑप. बैंक में दो पैनल आमने-सामने है. इनमें वर्तमान के अध्यक्ष अविनाश कोठाले का जिजाऊ पैनल और प्रतिद्वंदियों का परिवर्तन पैनल है. इन दो पैनल के सर्वसाधारण निर्वाचन क्षेत्र से 20 उमीदवार मैदान में है. इसके अलावा 3 निर्दलिय उमीदवार भी अपना भाग्य आजमा रहे है. अनुसूचित जाति व जनजाति की 2 सीटों के लिए 3 उमीदवार मैदान में है. इसी तरह महिला निर्वाचन क्षेत्र की 2 सीटों के लिए 4 उमीदवार, अन्य पिछडा वर्ग की एक सीट के लिए 3 उमीदवार और भटक्या विमुक्त जाति व जनजाति निर्वाचन क्षेत्र की एक सीट के लिए उमीदवार मैदान में है. चुनाव कांटे की होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button