अमरावतीमुख्य समाचार

जिजाउ बैंक की आमसभा रही हंगामाखेज

सत्ताधारी व विपक्षी समर्थक आए आमने-सामने

* दोनों पक्षों के बीच जमकर हुई ‘हमरी-तुमरी’
अमरावती/दि.25 – जिले के सहकार क्षेत्र में अग्रणी मानी जाती जिजाउ कमर्शियल को-ऑपरेटीव बैंक की गत रोज हुई आमसभा बेहद हंगामाखेज रही. इस आमसभा में सत्ताधारी व विपक्षी संचालकों व उनके समर्थकों के बीच अहवाल पुस्तिका, अध्यक्षीय प्रस्तावना एवं अन्य कई मुद्दों को लेकर जमकर टकराव वाली स्थिति बनी. इसके साथ ही वैभवी भार्गव नामक युवती ने अपने पिता के कर्ज संबंधित मामले और बिना अनुमति खाते से रकम ट्रान्सफर कर मुद्दा उठाकर एक तरह से आग में घी डालने का काम किया. जिसके चलते बैंक के अध्यक्ष अविनाश कोठाले ने पुलिस से आमसभा में हस्तक्षेप करते हुए माहौल को शांत करने का प्रयास किया.
उल्लेखनीय है कि, जिजाउ बैंक की वार्षिक आमसभा में कुछ ना कुछ हंगामा होगा, इसका अनुमान पहले से रहने के चलते बैंक के सत्ताधारी संचालकों द्बारा आमसभा के आयोजन स्थल संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में पहले ही से पुलिस का बंदोबस्त लगा दिया गया था. बैंक के अध्यक्ष अविनाश कोठाले की अध्यक्षता में सभा का प्रारंभ होते ही सबसे पहले इतिवृत्तांत का वाचन किया गया. जिसके बाद अध्यक्ष काठोले ने आमसभा की प्रस्तावना रखी. जिसमें उन्होंने बैंक की कार्यपद्धति व बैंक के पास जमा रहने वाली पुंजी के साथ ही सदस्यों के बीच बैंक के संदर्भ में हो रहे दुष्प्रचार जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला. इस समय काठोले क्षरा मराठा सेवा संघ के संस्थापक पुरुषोत्तम खेडेकर का उक मामले में उल्लेख किए जाने के चलते कई सदस्य बेहद आक्रामक हो गए और उन्होंने सभागार में ही खडे होकर नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष काठोले से माफी मांगने की मांग की. साथ ही कुछ सदस्य सीधे व्यासपीठ की ओर लपके. इस समय कुछ सदस्यों ने इतिवृत्तांत घर पहुंच नहीं मिलने को लेकर नाराजगी जताई, तो कुछ सदस्यों ने बैंक की आर्थिक रिपोर्ट पुस्तिका में कई गलतियां रहने का आरोप लगाया.

* खाते से बिना अनुमति 72 लाख रुपए कैसे हुए ट्रान्सफर
– आमसभा में युवती ने पूछा संतप्त सवाल
जिजाउ बैंक की आमसभा जारी रहने के दौरान वैभवी संजय भार्गव नामक युवती ने अपने स्थान पर खडे होकर अपनी बात रखने के लिए माइक अपने हाथ में लिया, तो उस समय बैंक के अध्यक्ष अविनाश काठोले ने सभागृह से ताली बजाकर इस युवती का अभिनंदन करने हेतु कहा. परंतु इस युवती ने जैसे ही बैंक द्बारा उसके पिता के खाते से 72 लाख रुपए रुपए परस्पर निकालकर ट्रान्सफर करने का मामला सभागृह के सामने रखा, तो अध्यक्ष कोठाले ने तुरंत ही पुलिस को निर्देश दिया कि, उक्त युवती के साथ से माइक छिन लिया जाए. यह सुनते ही उक्त युवती ने सभागार में अपना अच्छा खासा रोष व संताप व्यक्त किया. जिसे देखकर पुलिस वाले भी उसके आसपास जाने हेतु तैयार नहीं थे. पश्चात सभागार में उपस्थित कुछ वरिष्ठ सदस्यों ने समझा बुझाकर उक्त युवती को शांत किया और इस मामले में योग्य जांच करने का आवाश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button