अमरावती

आर्थिक क्षेत्र में टॉप होगी जिजाउ बैंक

नांदेड व परभणी मेें शीघ्र शाखाएं

कामाजी पवार व्दारा सराहना
अमरावती/दि.10- मराठा सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामाजी पवार ने अमरावती की जिजाउ बैंक स्थित प्रशासकीय इमारत को ही में भेंट देकर उनके उत्कृष्ट कार्यो की सराहना भी की. बैंक ने 21.50 लाख की जमा राशि से वर्ष 2000 में शुरुआत की थी.
आज वर्ष 2022-23 इस आर्थिक वर्ष में 367.19 करोड रुपए सुरक्षा जमा, 268 करोड रुपए कर्ज, 13.71 करोड, भाग भांडवल, 7.96 करेाड कुल नफा व एनपीए केवल 0.84 प्रतिशत है. इस प्रकार बैंक की स्थिति काफी सुदृढ है. बैंक की स्थापना कके बाद 10 से 15 प्रतिशत लाभांश देने के कारण बैंक की लोकाभिमुख अर्थसेवा जिजाउ बैंक विदर्भ तक ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर अर्थसेवा देंगी, ऐसा विश्वास कामाजी पवार ने व्यक्त किया.
मराठवाडा के नांदेड व परभणी में जिजाउ बैंक की शाखा देने पर संपूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर बैंक के संस्थापक अध्यक्ष अविनाश कोठाले ने राष्ट्रीय अध्यक्ष कामाजी पवार का सत्कार पुष्पगुच्छ व भारतीय संविधान की पुस्तक देकर किया. उसी प्रकार शाखा विस्तार करते समय सिंधखेडराजा, नांदेड व परभणी का विचार किया जाएगा, ऐसा बैंक के उपाध्यक्ष राजेंद्र जाधव ने किया.
जिजाउ बैंक के ग्राहक, जमाकर्ता, खातेधारक, सर्वधर्मीय हैं तथा बैंक पर सभी ओर विश्वसनीय संचालक तथा पारदर्शक काम होने के कारण ही जिजाउ बैंक अमरावती शहर की सबसे बडी बैंक व विश्वसनीय बैंक है. साथ ही कामाजी पवार पिछले 8 वर्षो से प्रदेश के कोषाध्यक्ष अविनाश कोठाले का सहयोग मिला तथा उनका कार्यालयीन अनुशासन, काम करने की पद्धति. विनम्रता काम को प्राथमिकता तथा सामाजिक अभिरुची प्रशंसनीय होने के कारण ही बैंक की उत्कृष्ट प्रगति हुई तो असंख्य नवयुवकों को रोजगार खडा करना संभव हुआ, ऐसा राष्ट्रीय अध्यक्ष पवार ने कहा. जिजाउ बैंक ने अमरावती मनपा के निर्माण कार्य मापदंड का पालन करते निर्माण कार्य पूर्णत्व प्रमाणपत्र प्राप्त करते जिजाउ बैंक की आकर्षक सुंदर इमारत निर्माण की.

Related Articles

Back to top button