अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती के जीतेश शर्मा ने बिखेरा आयपीएल में जलवा

पंजाब किंग्ज् के लिए 17 बॉल में 3 छक्के ठोंककर 25 रन जुटाये

* सीएसके के खिलाफ किया शानदार खेल का प्रदर्शन
* बल्लेबाजी के साथ ही विकेट कीपिंग भी रही शानदार
* धोनी सहित एक अन्य बल्लेबाज को किया कैच आउट
अमरावती/दि.4– इस समय जारी आयपीएल सीझन के लिए मूलत: अमरावती से वास्ता रखनेवाले जीतेश शर्मा नामक युवा क्रिकेटर को पंजाब किंग्ज् इलेवन ने निलामी के समय खरीदा था और इस युवा क्रिकेटर ने अपनी टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाते हुए चेन्नई सुपर किंग्ज् के खिलाफ मैदान में उतरकर खेलने का मौका प्राप्त किया. साथ ही इस मौके को जमकर भुनाते हुए 17 बॉल में शानदार 25 रन ठोेंक दिये. जिसमें उन्होंने तीन बेहद शानदार छक्के भी लगाये. हालांकि इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्ज के गेंदबाज प्रिटोरियस की कम रफ्तारवाली फुल लेंथ गेम को मैदान से बाहर भेजने के चक्कर में जीतेश शर्मा ने रॉबीन उथप्पा को एक आसान कैच दे दी और वे आउट हो गये.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, प्रिटोरिसय की फुल लेंथ गेंद को जीतेश शर्मा ने कुछ इस अंदाज में खेलना चाहा, मानो वे खेत में कुदाल चला रहे हो. इस उठपटांग शॉट को देखकर कॉमेंटेटर भी हंसने लगे. वहीं बल्लेबाजी में धमाल मचाने के बाद अपनी टीम के लिए विकेट किपिंग करते समय भी जीतेश शर्मा के फैसले ने पंजाब किंग्ज् इलेवन की जीत पक्की कर दी. 17.1 ओवर में राहूल चाहत की गेंद पर धोनी का एक शॉट जीतेश शर्मा ने सीधे अपने दस्ताने में लपक लिया. लेकिन अम्पायर ने धोनी को नॉट आउट करार दिया. जिसके बाद जीतेश ने तुरंत अपने कप्तान को रेव्यू लेने का इशारा किया और पंजाब के कप्तान मयंक ने ऐसा ही किया. जिसके बाद खुद महेंद्रसिंह धोनी भी कन्फ्यूज हो गये और धोनी के आउट होते ही चेन्नई सुपरकिंग्ज की उम्मीद भी खत्म हो गई. धोनी के अलावा जीतेश शर्मा ने अंबाती रायडू के भी शॉट को लपककर उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखाया.

* अमरावती का सबसे पहला व विदर्भ का दूसरा खिलाडी आयपीएल के मैदान में
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले विदर्भ क्षेत्र के कई खिलाडियों का आयपीएल के अलग-अलग सीजन में चयन हुआ है. किंतु उनमें से अब तक केवल उमेश यादव को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने के साथ-साथ किसी भी आयपीएल टीम के लिए मैदान में उतरकर खेलने का मौका मिला था. वही अब जीतेश शर्मा विदर्भ क्षेत्र के पहले और अमरावती शहर व जिले के पहले ऐसे खिलाडी बन गये है, जिन्होंने आयपीएल सीजन में मैदान में उतरकर क्रिकेट खेला हो. साथ ही अमरावती के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक और अपने ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ के लिए मशहूर महेंद्रसिंह धोनी की कैच लपककर ‘कैप्टन कूल’ को आउट करने का कारनामा भी कर दिखाया.

Related Articles

Back to top button