अमरावतीमहाराष्ट्र

धामणगांव तहसील में पत्रकार दिवस मनाया

मनिष मुंधडा को ‘दर्पण पुरस्कार’ प्रदान

* मराठी पत्रकार संघ का आयोजन

धामणगांव रेलवे/दि.8– तहसील मराठी पत्रकार संघ की ओर से 6 जनवरी को पत्रकार दिन बडे ही उत्साह से मनाया गया. इस अवसर पर मराठी पत्रकारिता के जनक दर्पणकार बालशास्त्री जांभेकर के विचारों की विरासत को लेकर चलने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया गया. इस वर्ष दर्पण पुरस्कार मनिष मुंधडा को प्रदान किया गया. साथही अखबार विक्रेता नंदकुमार पहाड़े, संदिप तायडे, अक्षयसिंह ठाकुर व जुगल माकोडे का सम्मान किया गया. इस अवसर पर विधायक प्रताप अडसड व मान्यवरों की उपस्थिति रही. कार्यक्रम की अध्यक्षता जेष्ठ पत्रकार कमल छांगाणी ने की. उद्घाटक के रूप में इंडियन मेडिकल असोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.अशोक भैय्या तथा प्रमुख अतिथि के रूप में धामणगांव एज्युकेशन सोसायटी के सहसचिव डॉ.असित पसारी, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के उपविभागीय अभियंता नरेंद्र वानखडे, दत्तापुर पुलिस थाना के थानेदार हेमंत ठाकरे, मंगरूल दस्तगीर पुलिस स्थाना के थानेदार पंकज दाभाडे, व मराठी पत्रकार संघ के तहसील अध्यक्ष पवन शर्मा उपस्थित थे. कार्यक्रम दौरान डॉ.अशोक भैय्या व डॉॅ.असित पसारी ने मार्गदर्शन किया.

पत्रकारों को सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता मिलें, इसके लिए सरकार ने ध्यान केंद्रीत करने की बात थानेदार हेमंत ठाकरे ने कही तथा पत्रकारों की सुरक्षा दृष्टी से गंभीर धारा की सुरक्षा भी पत्रकारों को मिलनी चाहिए, ऐसा मंगरूल दस्तगिर के थानेदार पंकज दाभाडे ने कहा. कार्यक्रम का संचालन संचालन मंगेश भुजबल ने किया. तथा आभार चेतन कोठारी ने माना.

* मनिष मुंधडा का सम्मान
तहसील मराठी पत्रकार संघ की ओर से तहसीलस्तरीय बालशास्त्री जांभेकर दर्पण पुरस्कार इस वर्ष संगठन के समिति सलाहकार मनिष मुंधडा को दिया गया. इस अवसर पर मान्यवरों के हाथों शॉल, श्रीफल व स्मृतिचिह्न देकर उनका सत्कार किया गया. इस समय संगठन के सचिव मंगेश भुजबल, उपाध्यक्ष सतिष मूंधड़ा, सहसचिव राहुल गौतम, कोषाध्यक्ष महमद खालिक,अशोक मूंधड़ा,हाफिज खान,चेतन पसारी, बोधिसत्व काले, छगन जाधव,चेतन कोठारी, मिलिंद पहाड़े,संजय पांडे, प्रदीप भुसारी, राजकुमार पसारी, अनूपकुमार पुरोहित, सायराबानो शकील अहमद,अविन टेकाडे, संजय शर्मा, नितीन टाले,प्रज्योत पहाड़े, वृत्तपत्र विक्रते नंदकुमार पहाड़े,अक्षय ठाकुर, संदिप तायडे, जुगल माकडे आदि उपस्थित थे.

* पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण
कार्यक्रम में विधायक प्रताप अडसड ने उपस्थित रहकर पत्रकार दिन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि, पत्रकारों के लेखन कार्य का मूल्यमापन होना जरूरी होता है. विकास की दृष्टि से की गतिविधि में कुछ गलतियां होती है. यह बात खबरें पढने पर ध्यान में आती है और इसे दुरुस्त करने का हम प्रयास करते है. किए हुए अच्छे काम की रसीद भी पत्रकारों के लेखन से मिलती है. इसलिए हमारे आईने के रूप में पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण है.

Related Articles

Back to top button