अमरावती

28 सितंबर को निकलेगा जुलुस-ए-मोहम्मदीया(स.)

सीरतुन्नबी(स.) कमेटी शहर अमरावती मेम्बरों ने दी जानकारी

अमरावती/दि.19- हजरत मोहम्मद पैगंबर (स.) के जन्मदिन अवसर पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ईद-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर 28 सितंबर को शहर में जुलुस-ए-मोहम्मदिया का आयोजन भव्य स्तर पर किया जा रहा है. जिसके लिए तैयारियां पुर्ण रुप से की जा चुकी है. इस आशय की जानकारी सीरतुन्नबी कमेटी शहर अमरावती के सदस्यों ने एक पत्रवार्ता के दौरान दी.

स्थानीय वॉलकट कम्पॉऊंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रवार्ता के दौरान सिरतुन्नबी (स.) कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष मेराज खान पठान, उपाध्यक्ष इमरान अशरफी व मौलाना जुनेद रजा ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी ईद-मिलादुन्नबी के अवसर पर स्थानीय चांदनी चौक, हाथीपुरा स्थित मरकज अलहे सुन्नत मिस्कीन शाह मस्जिद में सुबह 9.30 बजे परचम कुसाई(झंडा वंदन) कर जुलुस की शुरूआत की जाएगी.जुलुस हाथीपुरा से होता हुआ नागपुरी गेट चौराहा, असोरिया पेट्रोल पंप, हबीब नगर, अंसार नगर, पहेला नागोबा, गवलीपुरा, लोहा बाजार, इतवारा दरगाह, सक्करसाथ चौक, चांदनी चौक होता हुआ नागपुरी गेट चौराहा, पठान चौक, चारा बाजार, हैदरपुरा के मद्रासी बाबा दरगाह ग्राऊंड में दोपहर 1 बजे पहुंच कर यहां मस्जिद मिस्कीन शाह मियां मस्जिद के इमाम व खतीब मौलाना मुफ्ती शरफोद्दीन मिस्बाही के हाथों व शहर के अन्य उलेमा-ए-कराम(धर्मगुरुओं) की उपस्थिती में तकरीरी प्रोग्राम के बाद परचम कुसाई, सलातो सलाम व देश की अमन शांति की दुआ के साथ जुलुस की समाप्ती होगी. पत्रवार्ता में बताया गया की उसी दिन 28 सितंबर को गणेश विसर्जन का भी आयोजन किया जाना है. इस लिए राष्ट्रीय सौहार्द बना रहे थे. दोनों समाजों का त्यौहार शांतिपूर्वक निपट जाए इसके लिए जुलुस को जल्द से जल्द पुरा करने का प्रयास किया जाएगा. जुलुस के दौरान लोगों की मदद के लिए लगभग 300 वैलेंटियर जुलुस की निगरानी व मार्ग दर्शन करेगें. इस शुभ अवसर पर 15 से 20 हजार लोगों के उपस्थित रहने की आशा भी इस समय जतायी गयी. पत्रवार्ता में कमेटी अध्यक्ष मेराज खान पठान, इमरान अशरफी, मौलाना जुनैद रज़ा, मौलाना अख्तर रजा, मुश्ताक कुरैशी, रशीद बारी, सै.निसार, सत्तार राराणी, सादीक रजा आदि मौजुद थे.

प्रशासन से सहयोग की अपील
पत्रवार्ता में उपाध्यक्ष इमरान अशरफी ने बताया कि बताया गया कि जुलुस के चलते सिरतुन्नबी कमेटी ने जुलुस के दौरान महानगरपालिका प्रशासन से जुलुस मार्ग पर सफाई का विशेष ध्यान रख करने, जुलुस के दिन महावितरण विभाग से क्षेत्र की बिजली आपुर्ती बंद न करने, लोनि विभाग की ओर से जुलुस मार्ग पर बने गड्ढे व खराब सडको की मरम्मत करने तथा पुलिस प्रशासन से जुलुस दौरान कडक बंदोबस्त करने की मांग की है.

सिरतुन्नबी कमेटी की घोषणा
पत्रवार्ता के दौरान मस्जिद मिस्कीन शाह मियां ट्रस्ट के सचिव रशीद बारी ने नवनियुक्त सिरातुन्नबी (स.) कमेटी की घोषणा की. जिसमें- अध्यक्ष मेराज खान पठान, उपाध्यक्ष इमरान अशरफी, सचिव डॉ.हाफिज शेख, सहसचिव हाजी मुश्ताक कुरैशी, कोषाध्यक्ष मो.सादीक रजा, सदस्य हमीद शद्दा, हाजी रशीद बारी,इस्माईल रारानी, अय्युब खान, मो. अशफाक, नजमोद्दीन सरकार, सै. निसार के नामों की घोषणा की गयी.

Related Articles

Back to top button