अमरावती

शांतिपूर्ण तरीके से निकला जुलुसे-ए -मोहम्मदी

सिरतुन्नबी कमेटी नेे माना सीपी का आभार

*अध्यक्ष मेराज पठान के नेतृत्व में निकाला गया था जुलुस
अमरावती/दि.30– 28 सितंबर को शहर में ईद ए मिलाद के पावन अवसर पर प्रेषित हजरत मुहम्मद साहब के जन्म दिन के मुबारक मौके पर मरकजी शहर सिरतुन्नबी कमेटी की ओर से जहां शहर में डेकोरेशन, लाइटिंग, पताके और झंडे, बैनर पोस्टर से शहर को सजाया गया। शहर के चित्रा चौक से लेकर बलगांव रोड के ट्रांसपोर्ट नगर और पठान चौक तक शहर जगमगा रहा था. शहर सिरतुन्नबी कमेटी और मिस्कीन शाह मस्जिद ट्रस्ट के शाही इमाम हजरत मौलाना मुफ्ती शरफोद्दीन मिस्बाही साहब के नेतृत्व में मिस्किन शाह मस्जिद के मैदान से सलाम और दुआ के साथ जुलूस की शुरुवात हुई. कमेटी के सदर मेराज खान पठान के नेतृत्व में निकाला गया यह जुलुस शहर का गस्त करता हुआ शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. जुलुस में पुलिस आयुक्तालय की ओर से कडा पुलिस बंदोबस्त रहने से जुलुस शांतिपूर्वक पुरा होने पर सिरातुन्नबी कमेटी ने सीपी रेड्डी का आभार माना वही आयोजन को देख सीपी नविनचंद्र रेड्डी ने सिरातुन्नबी कमेटी की भुरी प्रशंसा की.

* सीपी सहित गणमान्यों का किया सत्कार
बता दें कि नागपुरी गेट पर विविध मस्जिद के जुलूस सभी इमाम और पदाधिकारी के साथ सम्मिलित हुए. नागपुरी गेट चौक पर पुलिस आयुक्तालय की तरफ से पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, उपायुक्त सागर पाटिल, पुलिस आयुक्त विक्रम साली ने जुलूस का स्वागत किया. वही सिरतुन्नबी कमेटी के अध्यक्ष मेराज खान पठान के नेतृत्व में सभी मस्जिद के उलेमा,पदाधिकारियों, सीपी रेड्डी, पुलिस उपायुक्त, एसीपी पुनम पाटिल नागपुरी गेट के पीआई अनिल कुरलकर का शाल व गुलदस्ता देकर सत्कार किया गया.

28 सितंबर को निकाले गए जुलुस-ए-मोहम्मदिया पूर्व मंत्री डॉ.सुनील देशमुख, कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व उपमहापौर विलास इंगोले, एड. प्रशांत देशपांडे, शिवसेना जिला प्रमुख सुनील खराटे, पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, छत्रपति शिवाजी मुस्लिम ब्रिगेड के अध्यक्ष याह्या खां पठान, हाजी समीउल्लाह, डॉ जुबेर, शब्बीर शाह पत्रकार ने भेंट व सहयोग किया.
* 4 क्विंटल से अधिक बुंदी वितरण
जुलुस के दौरान विभिन्न स्थानों पर बुंदी का वितरण किया गया. जिसमें लगभग 4 क्विंटल से अधिक बुंदी का वितरण किया गया.इसी तरह कई स्थानों पर पानी की कैन, शरबत, दुध, आईस्क्रीम, खीर,चिवडा, नाश्ता, आदि का भी बडे पैमाने पर वितरण किया गया.

Related Articles

Back to top button