अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जुम्मा प्यारेवाले आज नहीं हुए ज्वॉईन

आयुक्त सचिन कलंत्रे से भेंट कर सौंपा पत्र

* निगमायुक्त ने कहा एक-दो दिन में हो जाएगी पूर्ण प्रक्रिया
अमरावती /दि. 4- मराठा समाज सर्वेक्षण की जिम्मेदारी में कसूरवार ठहराकर तत्कालीन आयुक्त देवीदास पवार ने उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले को कार्यमुक्त कर दिया था. चार महीने में ही आयुक्त देवीदास पवार का तबादला होने के बाद एक बार फिर उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले बुधवार को महानगर पालिका पहुंच गए और मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे से मुलाकात की. उन्होंने आयुक्त के समक्ष ज्वॉईन होने संबंधी रिपोर्ट भी पेश की. निगमायुक्त ने इस संबंध में मंत्रालय से संपर्क भी किया. आज इस संदर्भ में कलंत्रे ने बताया कि, जुम्मा प्यारेवाले ने उनसे मुलाकात की है और नगर विकास विभाग का पत्र भी दिया है. लेकिन आदेश न रहने से अब तक यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई है. एक-दो दिन में यह प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी.
मराठा समाज व खुले प्रवर्ग परिवारों के सर्वेक्षण करते वक्त जिम्मेदारी व कर्तव्य में गलती करने का आरोप लगाकर तत्कालीन मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने उपायुक्त (सामान्य) जुम्मा प्यारेवाले को 4 फरवरी 2024 को कार्यमुक्त कर दिया था. हालांकि इस आदेश के खिलाफ प्यारेवाले ने मैट से गुहार लगाई थी और मैट ने इस पर स्टे दिया था. मनपा आयुक्त ने इस मामले में प्यारेवाले को कार्यमुक्त करने के आदेश दिए थे. लेकिन उनके आदेश को स्टे मिला था. उसके बाद तत्कालीन आयुक्त ने कहा था कि, मै कोर्ट के आदेश का पालन करता हूं ऐसा कहकर प्यारेवाले को ज्वॉईन नहीं करवाया था. बाद में शासन से प्यारेवाले ने पत्र व्यवहार किया. इन सब प्रकियाओं के बीच चार महिनों का काफी समय बीत गया और मनपा आयुक्त देवीदास पवार का ही तबादला हो गया. अब नए मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे ने कार्यभार संभाल लिया है और उनके कार्यभार संभालने के दूसरे दिन मनपा से कार्यमुक्त हुए उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले मनपा पहुंच गए. उन्होंने मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे से मुलाकात कर विस्तृत चर्चा की और उन्हें नगर विकास विभाग के अवर सचिव ने 25 जून 2024 को मनपा आयुक्त से ज्वॉईन करवाने के लिए दिया विनंती पत्र भी उन्हें सौंपा. चर्चा यह थी कि, आज जुम्मा प्यारेवाले अपने पद पर फिर से कार्यरत हो जाएगे. लेकिन नगर विकास विभाग के अवर सचिव से बातचीत न होने के कारण यह प्रक्रिया आज पूर्ण नहीं हो पाई है. आयुक्त सचिन कलंत्रे ने कहा कि, प्यारेवाले को पत्र नगर विकास विभाग से दिया गया है. लेकिन वह आदेश नहीं है फिर भी यदि वरिष्ठ अधिकारी उन्हें ज्वॉईन कराने के आदेश देते है तो तत्काल यह कार्य पूर्ण हो जाएगा. एक-दो दिन में यह प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी. रहा सवाल विभागों के बंटवारे का तो वह भी जल्द पूर्ण हो जाएगा.

* अब चार उपायुक्त
मनपा में पहले उपायुक्त के दो पद मंजूर हुए थे. इनमें से एक शासन तथा दूसरा उपायुक्त मनपा का था. इस बीच मनपा प्रशासन को 1 मार्च 2024 को चार उपायुक्त पदों की मंजूरी मिली. इसके अनुसार दो उपायुक्त शासन और दो उपायुक्त मनपा के पदोन्नति से थे. इसके आधार पर पूर्व मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने दोनों उपायुक्त पद (पदोन्नति से) पर योगेश पीठे और नरेंद्र वानखडे की नियुक्ति कर उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी थी. शासन के पास उपायुक्त न आने से अधिकांश जिम्मेदारी दोनों अधिकारियों के कंधे पर ही डालकर कार्यभार शुरु था. लेकिन मनपा आयुक्त का तबादला होने के बाद अब नए आयुक्त के ज्वॉईन होते ही कार्यमुक्त उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले भी आ गए है. अब देखना है इस मामले में मनपा आयुक्त क्या निर्णय लेते है.

Related Articles

Back to top button