अमरावती

संगाबा विद्यापीठ की प्रलंबित परीक्षा का 8 जून मुहूर्त

कुल 2200 विषय, 1.75 लाख विद्यार्थी होंगे प्रविष्ट

  • विद्यापीठ प्रशासन कर रहा है विचार

  • महविद्यालयीन स्तर पर होगी परीक्षा

  • एक दिन पहले प्रश्नपत्रिका भेजेंंगे

अमरावती/दि.27 – कोरोना का बढता प्रादुर्भाव ओर उसके चलते घोषित लॉकडाउन के कारण संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ की परीक्षाएं बार-बार प्रभावित हो रही है. किंतु अब इस विद्यापीठ की प्रलंबित परीक्षाओं को जून का मुहूर्त मिला हेै. संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत कला, वाणिज्य व विज्ञान परीक्षाओं की ऑनलाइन परीक्षा लेने का नियोजन भी अब विद्यापीठ व्दारा किया गया है तथा 8 जून से परीक्षा की शुरुआत हो सकती है तथा कुल 2200 विषयों की यह परीक्षा रहेगी तथा लगभग पौने दो लाख विद्यार्थी इस परीक्षा में प्रविष्ट होंगे.
इस बीच महाविद्यालयीन स्तर पर यह परीक्षा होगी, ऐेसा संगाबा अमरावती विद्यापीठ के परीक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया. संत गाडगे बाबा विद्यापीठ अमरावती की शितकालीन सत्र 2020 के लॉ, फार्मसी व अभियांत्रिकी विद्यार्थियों की परीक्षा हुई है. लगभग उसके सभी नतीजे भी विद्यापीठ ने घोषित किये है. किंतु अन्य विषयों की प्रलंबित परीक्षा यह 8 जून से लेने का विद्यापीठ का विचार है.

नियमों का पालन कर आयोजन

लॉकडाउन के नियमों का विचार करने पर ही परीक्षा ली जाएगी. 8 जून को परीक्षा शुरु हुई तो 30 जून तक वह खत्म होगी. उसका टाईम टेबल भी तैयार हुआ है. अप्रैल महिने में परीक्षा का नियोजन होता है. किंतु लॉकडाउन के चलते वह प्रलंबित हुआ था. इस बीच अब यह परीक्षा होगी और उसके लिए एक दिन पहले प्रश्न पत्रिका महाविद्यालयों को भेजी जाएगी.

Related Articles

Back to top button