अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जैसे लावा को मारा था, वैसे ही यश रोडगे को भी उतारा मौत के घाट

पहले हमला, फिर अपहरण और लाश को सुनसान जगह पर फेंका

* बराबर एक साल बाद लिया गया अंकुश मेश्राम की हत्या का सनसनीखेज बदला
* यश रोडगे हत्याकांड में सामने आयी जानकारी, पकडे गये आरोपियों ने दी कबूली
* दो आरोपियों को 26 तक पीसीआर, अन्य दो आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी
* हत्याकांड में शामिल दो नाबालिग आरोपी भेजे गये रिमांड होम, जांच जारी
अमरावती/दि.23 – परसों रात गोपाल नगर परिसर में रहने वाले यश रोडगे नामक 19 वर्षीय युवक पर जानलेवा हमला करने के साथ ही उसका अपहरण कर उसे मौत के घाट उतार देने और उसकी लाश को सुकली कंपोस्ट डिपो के पास ले जाकर फेंक देने के मामले में अब यह सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है कि, जिस तरह आज से ठीक एक साल पहले 21 अगस्त 2023 को खोलापुरी गेट परिसर में रहने ेवाले अंकुश मेश्राम उर्फ लावा की हत्या की गई थी. उसका बदला लेने हेतु अंकुश मेश्राम के दोस्तों ने बराबर एक साल बाद 21 अगस्त 2024 को अंकुश मेश्राम की हत्या में शामिल यश रोडगे पर हमला करते हुए उसका अपहरण किया और फिर उसकी हत्या कर यश रोडगे की लाश को कंपोस्ट डिपो के निकट सुनसान स्थान पर फेंक दिया.
वहीं इस बीच पुलिस द्वारा गत रोज हिरासत में लिये गये श्रेय आवटे व अरबाज पठान को आज कडे पुलिस बंदोबस्त के बीच स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने इन दोनों आरोपियों को 26 अगस्त तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी किया. वहीं यश रोडगे हत्याकांड में धरे गये दो नाबालिग आरोपियों की पुलिस द्वारा गत रोज ही रिमांड होम में रवानगी कर दी गई थी. साथ ही पुलिस ने आज यश रोडगे हत्याकांड में नामजद रहने वाले तक्षदीप इंगले व दीप ठाकुर को भी गिरफ्तार किया है. जिन्हें दोपहर बार कडी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही थी. वहीं इस मामले में श्री काटे नामक आरोपी की अब भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
बता दें कि, विगत बुधवार की शाम गोपाल नगर की मराठा कालोनी में रहने वाला यश रोडगे अपने दोस्त आकाश रामटेके के साथ अपनी एक्टीवा दुपहिया वाहन पर सवार होकर साई नगर-सातुर्णा के बीच स्थित पालकी मार्ग से होकर गुजर रहा था, तभी कुछ अन्य दुपहिया वाहनों पर सवार होकर आये आरोपियों ने चाकू व तलवार जैसे घातक हथियारों से लैस होकर यश रोडगे व आकाश रामटेके पर प्राणघातक हमला कर दिया था. इस समय आकाश रामटेके जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भाग निकला. वहीं आरोपियों ने बुरी तरह से घायल यश रोडगे को जबरन अपने एक दुपहिया वाहन पर बिठाया और उसे रवि नगर की ओर से होते हुए खोलापुरी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित सुकली कंपोस्ट डिपो की ओर ले गये. इस समय तक यश रोडगे की मौत हो जाने के चलते आरोपियों ने उसके शव को कंपोस्ट डिपो के पास स्थित झाडियों में फेंक दिया और सभी लोग वहां से भाग निकले. पश्चात पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही जांच शुरु करते हुए गुरुवार को तडके यश रोडगे का शव बरामद करने के साथ ही गुरुवार की दोपहर तक दो नाबालिगों सहित कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. जिनसे की गई पूछताछ से खुलासा हुआ था कि, ठीक एक वर्ष पहले अमरावती शहर में घटित हुए अंकुश मेश्राम उर्फ लावा की हत्या का बदला लेने हेतु यश रोडगे को मौत के घाट उतारा गया, क्योंकि यश रोडगे भी अंकुश मेश्राम की हत्या में शामिल था.

* अंकुश मेश्राम की तरह ही यश रोडगे को उतारा गया मौत के घाट
बता दें कि, ठीक एक वर्ष पहले 21 अगस्त 2023 को खोलापुरी गेट परिसर निवासी अंकुश मेश्राम उर्फ लावा की हत्या की गई थी. उस समय प्रतिस्पर्धी गैंग से वास्ता रखने वाले कुछ युवकों ने अंकुश मेश्राम को गोपाल नगर टी-प्वॉईंट के पास घेरा था और उसे जबरन दुपहिया वाहन पर बिठाकर कोंडेश्वर की जंगल की ओर ले जा कर मौत के घाट उतारा गया था. जिसके बाद उसके शव को कोंडेश्वर के जंगल में ही फेंक दिया गया था तथा करीब 3 दिन बाद काेंंडेश्वर के जंगल से अंकुश मेश्राम उर्फ लावा का शव बरामद हुआ था. अंकुश मेश्राम की हत्या में तब नाबालिग रहने वाला यश रोडगे भी शामिल था, ऐसी जानकारी है. जिसके चलते अंकुश मेश्राम उर्फ लावा की गैंग से वास्ता रखने वाले युवक अपने दोस्त की मौत का बदला लेने की फिराक में थे. जिसके चलते बराबर एक वर्ष बाद 21 अगस्त 2024 की शाम यश रोडगे को सातुर्णा परिसर में घेरा गया और जिस तरह अंकुश मेश्राम का अपहरण कर उसकी हत्या की गई थी, उसी तरह यश रोडगे का भी अपहरण कर उसे मौत के घाट उतारा गया और जिस तरह अंकुश मेश्राम की लाश को कोंडेश्वर के जंगल में लावारिस फेंका गया था, उसी तरह यश रोडगे की लाश को भी सुकली कंपोस्ट डिपो परिसर की झाडियों में फेंक दिया गया. इस तरह से अंकुश उर्फ लावा मेश्राम की गैंग के लोगों ने अपने दोस्त की हत्या का बदला पूरा किया.

* जेल में ही रहता, तो बच जाता यश रोडगे
विशेष उल्लेखनीय है कि, नाबालिग से बालिग होने के बाद भी यश रोडगे कई संगीन वारदातों में लिप्त था. जिसके चलते उसके खिलाफ हत्या, मारपीट, लूटपाट व नाबालिग लडकी से छेडछाड जैसे संगीन मामले दर्ज थे. जिसकी वजह से वह करीब 70 दिनों तक जेल में भी रहा तथा 2-3 दिन पहले ही जेल से जमानत पर छुटकर बाहर आया. खास बात यह है कि, अगर यश रोडगे जेल से बाहर आता है, तो प्रतिस्पर्धी गैंग द्वारा उसका ‘गेम बजाया’ जा सकता है. इस बात का अंदेशा यश रोडगे के कुछ करीबी दोस्तों सहित परिवार के सदस्यों को भी था. लेकिन इसके बावजूद भी यश रोडगे को जमानत पर जेल से बाहर लाने के लिए प्रयास किये गये और इसके बाद वहीं हुआ, जिसका पहले से अंदेशा था. ऐसे में अब यह कहा जा रहा है कि, अगर यश रोडगे जेल से जमानत पर छुटकर बाहर नहीं आता, तो शायद इस समय जिंदा होता.

* यश रोडगे के हत्यारों पर संगीन धाराओं के साथ ही मोक्का
बता दें कि, यश रोडगे हत्याकांड में शामिल आरोपियों पर बीएनएस की धारा 189 (2), 191 (2), 191 (3), 190, 140 (1), 109, 103 (1) तथा आर्म्स एक्ट की धारा 4/25 व मपोका की धारा 135 के साथ ही भादंवि की धारा 141, 147, 148, 149, 364, 360 व 302 भी लगाते हुए मोक्का की कार्रवाई की गई है.

* गोपाल नगर में रोडगे समर्थकों ने मचाया उत्पात
– कई दुकानों को कराया बंद, 9 आरोपियों सहित 10 से 15 अज्ञात नामजद
वहीं गत रोज यश रोडगे हत्याकांड की जानकारी सामने आते ही सुबह 8.30 बजे के आसपास गोपाल नगर परिसर में संकेत घुगे, यश कुटे, जय चौधरी, राहुल मेश्राम, आकाश तुपटकर, पण्या देउलकर, विजय रोडगे, सतीश प्रधान व करण कुराल सहित 10 से 15 अज्ञात युवकों ने जमकर उत्पात मचाते हुए गोपाल नगर रेल्वे क्रॉसिंग परिसर की दुकानों को जबरन बंद करवाया. जिससे पूरे परिसर में दहशत फैल गई. इस बात की जानकारी मिलते ही राजापेठ पुलिस के नापोका हरिदास इंगले सहित बीट मार्शल तुरंत गोपाल नगर परिसर में पहुंचे. जिन्हें देखकर उत्पात मचा रहे युवक भाग निकले. पश्चात पुलिस ने इन सभी आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 223 व मपोका की धारा 135 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया. जानकारी है कि, गोपाल नगर परिसर में संगठित तरीके से हंगामा व उत्पात मचाते हुए दहशत फैलाने वाले इन आरोपियों के खिलाफ भी मोक्का की कार्रवाई प्रस्तावित की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button