अमरावती

विद्यापीठ सीनेट चुनाव में जस्टिस पैनल की एन्ट्री

प्रा. डॉ. कमलाकर पायस के नेतृत्व में नामांकन दाखिल

अमरावती दि. 26 -नवबर माह में हो रहे सीनेट चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ गई है. चुनाव की घोषणा होते ही नामांकन दाखल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कल नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है अब तक 167 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चे दाखिल किए है. जिसमें अब जस्टिज पैनल की भी एन्ट्री सीनेट चुनाव में हो चुकी है.
जस्टिस पैनल के उम्मीदवारों ने प्रा. डॉ. कमलाकर पायस के नेतृत्व में 10 सीटों में से 6 सीटों पर उम्मीदवारी पर्चा दाखिल किया. शेष सीटों के लिए कल अंतिम दिन गुरूवार को नामांकन दाखिल किए जायेंगे. जस्टिस पैनल ने नामांकन पर्चा दाखल कर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया है. पैनल द्बारा प्रचार भी शुरू कर दिया गया है. जिसमें अब प्रास्तापित पैनल के लिए यह चुनाव सहज नहीं होगा. जस्टिस पैनल की ओर से पैनल के प्रमुख प्रा. डॉ. कमलाकर पायस ने (खुला प्रवर्ग )े , अक्षय दिलीप एडतकर ने (पदवीधर सर्वसाधारण प्रवर्ग) , बबन इंगोले ने (पदवीधर अनुसूचित जाति प्रवर्ग) अपूर्वा सोनार ने ( पदवीधर सर्वसाधारण महिला प्रवर्ग ), हर्षवर्धन तायडे ने (सर्वसाधारण प्रवर्ग), डॉ. एस.यु पेटकर (समाजशास्त्र विभाग) ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. संगाबा विद्यापीठ के चुनाव हेतु नामांकन पर्चे दाखिल करने की अंतिम तारीख कल 27 अक्तूबर है. जिसमें एक दिन पूर्व जस्टिस पैनल ने नामांकन पर्चा दाखिल कर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया है.

* न्याय व अधिकार के लिए लडाई
संगाबा विद्यापीठ के विद्यार्थी व प्राध्यापकों को न्याय और अधिकार के लिए सतत संघर्ष करना पडता है. अभी भी उनके प्रश्न विद्यापीठ में प्रलंबित है. विद्यार्थी व प्राध्यापको को उनका अधिकार व न्याय दिलाने के लिए यह लडाई है. व्होट फॉर जस्टिस, व्होट टू जस्टिस इस ब्रिद वाक्य को लेकर हम चुनाव मैदान में है, ऐसा जस्टिस पैनल के प्रमुख प्रा. डॉ. कमलाकर पायसकर ने कहा.

Related Articles

Back to top button