अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कालू तडीपार रहते हुए भी दिया हत्या को अंजाम और पार्टी भी की

वलगांव पुलिस के डीबी स्क्वॉड की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

* आष्टी शिवार का हत्याकांड प्रकरण
अमरावती/दि. 17 – पडोस में रहनेवाले युवक की चाकू घोंपकर हत्या करने के बाद उसका शव जलाने के प्रकरण में गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में एक तडीपार रहने का पता चला है. तडीपारी के आदेश को नजरअंदाज कर वह वलगांव लौटा और उसने युवक को मौत के घाट उतार दिया.
जानकारी के मुताबिक तडीपार युवक का नाम वलगांव सतीनगर निवासी शेख नदीम शेख नबी उर्फ कालू (32) है. उसने तडीपार रहते हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने कालू के खिलाफ तडीपारी आदेश का उल्लंघन करने के मामले में 14 जून की देर रात मामला दर्ज किया. आदेश का उल्लंघन कर शेख नदीम ने घर पहुंचकर हत्या कर दी. इस घटना से वलगांव पुलिस के डीबी स्क्वॉड की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है. वलगांव थाना क्षेत्र के आष्टी शिवार में 13 जून को सुबह 11 बजे के दौरान एक युवक का शव अधजली अवस्था में बरामद हुआ था. इस प्रकरण में वलगांव पुलिस ने पहले आकस्मिक घटना दर्ज की और मृतक की शिनाख्त के प्रयास शुरु किए. तब 14 जून को सुबह यह शव सतीनगर के ही प्रताप मालवे (30) का रहने का पता चला. शिनाख्त करने में सफल रहे क्राईम ब्रांच यूनिट-1 ने पश्चात आरोपियों को खोज निकाला. इस प्रकरण में वलगांव की बजाए क्राईम ब्रांच ने ही सतीनगर निवासी मो. तनवीर मो. सादीक (25) और शेख नदीम शेख नबी (27) नामक आरोपियों को 14 जून की रात गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों ने घटना की कबूली दी. दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद शेख नदीम तडीपार रहने की बात पता चली. आरोपियों ने प्रताप के साथ शराब पार्टी की. पश्चात उसे आष्टी खेत शिवार में ले जाकर मौत के घाट उतारा, यह विशेष.

* कारखाने के पास से लिया था कब्जे में
आरोपी शेख नदीम उर्फ कालू यह वलगांव के सतीनगर परिसर के मकसूद के कारखाने के पास बैठा रहने की जानकारी क्राईम ब्रांच के दल को मिली थी. इस आधार पर 14 जून की रात 8 बजे के दौरान उसे कब्जे में लिया गया. तडीपार रहते शहर में कैसे पहुंचा ऐसी पूछताछ करने पर उसने समाधानकारक जवाब नहीं दिया. इस कारण क्राईम ब्रांच के हेड कांस्टेबल फिरोज खान ने उसे वलगांव पुलिस के कब्जे में दिया. कडी पूछताछ करने पर उसने प्रताप मालवे के हत्या की कबूली दी.

* पूछताछ जारी है
दो आरोपियों में से कालू तडीपार है. उसे सतीनगर परिसर से ही 14 जून की रात कब्जे में लिया गया था. दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.
– वैभव पानसरे
थानेदार, वलगांव.

Related Articles

Back to top button