अमरावती

कमल को वोट मतलब प्रदेश और देश की तरक्की

प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले और विधायक दरेकर का दावा

* भाजपा की नेहरु मैदान में विशाल जनसभा
* समय पर आयी बारिश को प्रदेशाध्यक्ष ने बताया शुभ संकेत
अमरावती/दि.22 – भारतीय जनता पार्टी विकास में यकीन रखती है. उसे दिया गया प्रत्येक वोट प्रदेश और देश की उन्नति करता है. महाराष्ट्र में गत 10 माह में भाजपा-शिवसेना की सरकार ने विकास की राह ली है. जिससे विपक्ष को मुद्दें नहीं मिल रहे. वे अनर्गल आरोप लगाने विवश हुए हैं. यह प्रतिपादन प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और विधायक प्रवीण दरेकर ने किया. वे बुधवार शाम नेहरु मैदान पर मोदी एट नाइन अभियान अंतर्गत जनसंपर्क सभा को संबोधित कर रहे थे. सभा आरंभ होने से ठीक पहले तेज हवाएं चली और हल्की बरसात भी हुई. जिसे भाजपा नेताओं ने पार्टी के लिए बढियां संकेत बताया. उनका कहना रहा कि, मानसून की किसान भाई बडी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं. भाजपा के जनसभा का आयोजन करते ही मानसून आने के पक्के संकेत मिले हैं.
विशाल मंच पर जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर, राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे, पूर्व पालकमंत्री और विधायक प्रवीण पोटे, प्रताप अडसड, पूर्व विधायक डॉ. आशीष देशमुख, जगदीश गुप्ता, लोकसभा प्रचार प्रमुख जयंत डेहनकर, दिनेश सूर्यवंशी, तुषार भारतीय, राजेश वानखडे, प्रभूदास भिलावेकर, एड. प्रशांत देशपांडे, प्रवीण तायडे, प्रशांत शेगोकार, पूर्व गट नेता सुनील काले, चेतन पवार, मनोहर हांडे, माधवदास महाराज, पूर्व सभापति विजय कलोती आदि उपस्थित थे. प्रदेशाध्यक्ष सहित सभी प्रमुख नेताओं का विशाल पुष्पमाला से स्वागत किया गया.
बावनकुले ने आरोप लगाया कि, आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार आदिवासियों को या अन्य लाभार्थियों को 100 रुपए भेजती है, तो 100 रुपए पूरे लाभार्थियों को प्राप्त होते है. जबकि कांग्रेस के कार्यकाल में 100 रुपए की निधि मंजूर होती, तो धारणी तक पहुंचते-पहुंचते 85 रुपए दलाल गडप कर जाते और केवल 15 रुपए ही आदिवासियों तक पहुंच पाते थे. यह बात स्वयं तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कबूल की थी. किंतु नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में पूरी व्याख्या बदल दी है. उन्होंने कहा कि, आज जनता का वोट केवल मतदान नहीं है, बल्कि वह फर्ज है और हम पर कर्ज है. उन्होंने मोदी सरकार के ढेर सारे कल्याणकारी कार्य होने और इसका लेखा-जोखा सभा में उपस्थित प्रत्येक को अपने पास-पडोस और घर-घर पहुंचाने की अपील की.
बावनकुले ने कहा कि, पेट्रोल और इंधन के रेट कम करने के लिए ही सरकार का नियोजन चल रहा है. 2035 के बाद पेट्रोल की जरुरत ही नहीं पडेगी. उन्होंने दावा किया कि, आने वाली पीढी इस बात पर गर्व करेगी कि, उनके लिए बेहतर कार्य किया गया है. बावनकुले के संबोधन में देश में बढ रहे मोबाइल, रक्षा, उत्पाद सहित सभी मुद्दों का समावेश रहा. उन्होंने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और कहा कि, प्रदेश ने देखा कि, एक मुख्यमंत्री ढाई साल में केवल दो बार मंत्रालय गया, यह बात वे नहीं बल्कि राकांपा नेता शरद पवार ने कहीं है. पवार ने उद्धव ठाकरे को अपरिपक्व नेता भी कहा है. जिसके कारण उद्धव के अपने विधायक उनका साथ छोडकर चले गए. दरअसल राकांपा को आगे बढाने का प्लान बन रहा था. जिससे विधायकों के समझ में यह बात आते ही वे उद्धव से परे चले गए. उद्धव ठाकरे पर बावनकुले ने गद्दारी का भी आरोप किया. देवेंद्र फडणवीस के साथ ठाकरे ने विश्वासघात करने का आरोप उन्होंने लगाया.

Related Articles

Back to top button