अमरावतीमुख्य समाचार

कनकेश्वरी देवी ने सराहा गोकुलम को

भाजपा महामंत्री विजयवर्गीय के साथ सदिच्छा भेंट

* डॉ. मुरके ने किया आदर सत्कार
* आधुनिक गौ शल्यक्रिया थिएटर का अवलोकन
अमरावती / दि. 2 -मानस मर्मज्ञा, मानस राजहंस, महामंडलेश्वर प.पू. मां कनकेश्वरी देवी आज प्रात:काल नांदुरा स्थित गोकुलम गौरक्षण केंद्र में पधारी. उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तथा म.प्र. के पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी थे. मां कनकेश्वरी देवी ने गोकुलम की व्यवस्था का सुरूचिपूर्ण अवलोकन किया. वहां की गायों को अपने हाथों से गुड और ढेप खिलाई. व्यवस्था की जानकारी ली. सराहना की . विशेषकर बूढी-बीमार गायों की गोकुलम में हो रही सेवा सुश्रुषा पर संतोष ही नही तो आनंद व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि संतों की भूूमि अमरावती के लिए सुशोभित ऐसा कार्य गोकुलम में हो रहा है. इस समय नगर के अनेक गणमान्य उपस्थित थे.
* संचालक डॉ. मुरके ने किया स्वागत
गोकुलम गौरक्षण के संचालक-संस्थापक डॉ. हेमंत मुरके ने कनकेश्वरी देवी जी का पुष्पमाला से स्वागत किया. मां का अवतरण दिवस होने का आनंद भी व्यक्त किया. डॉ. मुरके ने गोकुलम की व्यवस्था आदि की विस्तार से जानकारी भी देवीजी और विजयवर्गीय को दी जिसे देखकर वे प्रभावित हुई. उन्होंने व्यवस्था को बडा सराहा.
* आधुनिक थिएटर
पूज्य मां और अन्य अतिथियों ने गायों के कठिन उपचार व शल्यक्रीया के लिए की गई व्यवस्था और आधुनिक ऑपरेशन थिएटर का चाव से अवलोकन किया. डॉ. मुरके ने संपूर्ण व्यवस्था और मशीनों आदि की जानकारी दी. गौ सेवा के माध्यम से किसानों को जैविक खेती करने के लिए प्रोत्साहन देने का भी ब्यौरा उन्होंने दिया. जिसे देख सुनकर कनकेश्वरी देवी और विजयवर्गीय जी प्रभावित हुए. उन्होंने डॉ. मुरके और उनकी टीम को शाबासी दी.
* लाखों रुपए के धनादेश दिए
शहर के प्रसिद्ध समाजसेवी सुदर्शन गांग परिवार की ओर से गोकुलम में योगदान के रुप में लाख रुपए का धनादेश कनकेश्वरी देवी के हस्ते डॉ. मुरके के सुपुर्द किया. कुछ अन्य दानदाताओं ने भी इस समय सहायता राशि की घोषणा की. देवी ने गौशाला की व्यवस्था की बारंबार प्रशंसा करते हुए कहा कि, देश के अन्य भागोें में भी ऐसी संस्था व व्यवस्था की आवश्यता पर बल दिया. इस समय देवी के जयकारे और सद्गुरू सरकार के जयकारे से गोकुलम गूंज उठा था. सर्वश्री आनंद सिकची, गोपाल सोनी, सुदर्शन गांग, प्रदीप जैन, सरला सिकची, प्रमोद भरतीया, शोभा डागा, कल्पना मालानी, कांता शर्मा, निशा जाजू, आनंद परिवार, गौरव कावरे आदि की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button