अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कापडनीस ने महज ढाई घंटे संभाला पदभार, पश्चात दिनभर रहे सर्किट हाऊस पर

पूरा दिन मनपा में चलती रही तरह-तरह की चर्चा

* देवीदास पवार को ‘मैट’ से मिला तबादले पर स्टे
अमरावती/दि. 16 – शुक्रवार 15 मार्च का दिन अमरावती मनपा में आयुक्त देवीदास पवार का अचानक तबादला होने और उनके स्थान पर नितिन कापडनीस नए आयुक्त के रुप में पदभार संभालने और कुछ ही घंटो में पवार के इस तबादले पर ‘मैट’ से स्थगिति मिलने की गतिविधियों को लेकर काफी चर्चा में रहा. नितिन कापडनीस को जब तक अधिकृत जानकारी नहीं मिली तब तक वें मनपा कार्यालय छोडने के बाद शासकीय विश्राम भवन में डटें रहे और इसके बाद देर शाम मुंबई के लिए रवाना हो गए.
शुक्रवार को सुबह 9.45 बजे अचानक अमरावती मनपा में आयुक्त के रुप में नितिन कापडनीस आ पहुंचे और उन्होंने आननफानन में पदभार भी संभाल लिया. तब सभी को पता चला कि, आयुक्त देवीदास पवार का तबादला हो गया है. यह बात तेजी से फैल गई. वहीं दूसरी तरफ देवीदास पवार ने अपने इस तबादले को मैट में चुनौती दी. उन्हें मैट से तबादले पर स्थगिति मिलने की चर्चा भी दोपहर बाद मनपा में शुरु हो गई. इस दौरान नवनियुक्त आयुक्त नितिन कापडनीस दोपहर 12.30 बजे यानि करीबन ढाई घंटे तक पदभार संभालने के बाद किसी कोई जानकारी न देते हुए कक्ष से बाहर निकलकर मनपा के वाहन से शासकीय विश्रामगृह पहुंच गए. पहले सभी को ऐसा लगा कि, पहला दिन रहने से शायद नवनियुक्त आयुक्त किसी काम से गए होगे और दोपहर में लंच के बाद वापस लौटेगे. लेकिन वें मनपा में वापस नहीं लौटे. आयुक्त के कक्ष के दरवाजे पर देवीदास पवार का ही नाम था और पवार को मैट से स्थगिति मिलने की चर्चा होने लगी. लेकिन इसकी दोपहर में अधिकृत पुष्टि न होने से तथा जिस वाहन से कापडनीस शासकीय विश्रामगृह पहुंचे थे वह वाहन भी मनपा में खाली लौट आने से चर्चाएं और होने लगी. इस कारण अमरावती मंडल के संवाददाता ने सर्वप्रथम मनपा कार्यालय जाकर मुआयना किया तो आयुक्त का कक्ष बंद था और बाहर देवीदास पवार का नामफलक लगा हुआ था. मनपा के कक्ष में केवल सिक्युरिटी गार्ड तैनात थे. कोई कुछ कहने तैयार नहीं था. बाद में शासकीय विश्रामगृह पहुंचने पर जानकारी मिलेगी. लेकिन कापडनीस वीवीआयपी कक्ष ‘सापन’ में विश्राम कर रहे है और उन्होंने विश्रामगृह के कर्मचारियों से कह रखा था, वें आराम कर रहे है. इस कारण उन्हें डिस्टर्ब न किया जाए. शाम 5.15 बजे उनके विश्रामगृह के कक्ष का दरवाजा खुला और वें बाहर निकले. तब अमरावती मंडल के संवाददाता ने उनसे मुलाकात कर बातचीत की. तब उन्होंने कहा कि, शायद पवार साहब को स्टे मिला है. लेकिन उन्हें अब तक इसकी अधिकृत जानकारी नहीं मिली है. इस कारण वें अमरावती में ही है और दोपहर बाद मनपा कार्यालय में नहीं पहुंचे.

* दोपहर बाद करना चाहते थे सभी पत्रकारों से मुलाकात
करीबन ढाई घंटे तक अमरावती मनपा आयुक्त का पदभार संभालनेवाले नवनियुक्त नितिन कापडनीस ने अमरावती मंडल को बताया कि, पदभार संभालने के बाद उनका दोपहर में सभी पत्रकारों से मुलाकात करने का मानस था. लेकिन इसी दौरान पवार साहब को स्टे मिलने की चर्चा शुरु होने से यह नहीं हो पाया. जब तक उन्हें इस संबंध में अधिकृत जानकारी नहीं मिल जाती तब तक वें अमरावती में है. पश्चात शासन के निर्देशानुसार वें वापस अमरावती से रवाना हो जाएगे. शाम तक वें शासकीय विश्रामगृह में ही थे.

Related Articles

Back to top button