अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती के व्यक्ति को कर्नाटक पुलिस का बुलावा

सायबर अपराधी ने अमरावतीवासी के बैंक खाते का उपयोग किया

* परेशान हुए व्यक्ति ने यहां के सायबर पुलिस थाने में ली शरण
* ऑनलाइन तरीके से लोगों को 5 लाख रुपए से ठगने का मामला
अमरावती/ दि.12– किसी सायबर अपराधी ने अमरावती के एक व्यक्ति से उसका ओटीपी हासिल करने के बाद उसका बैंक खाता अपने कब्जे में ले लिया और उसके बाद सायबर अपराधी ने लोगों के साथ धोखाधडी करते हुए अमरावती के व्यक्ति के बैंक खाते के सहारे करीब 5 लाख रुपए का लोगों को चुना लगाकर रुपए निकाल लिये. इस बारे में अमरावती के चौकीदार को कर्नाटक पुलिस ने नोटीस भेजकर तलब किया हेै. इस बात से घबराकर इस चौकीदार ने सायबर पुलिस की शरण ली.
जानकारी के अनुसार अमरावती के चौकीदार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था. चौकीदार के मोबाइल पर आया ओटीपी उस अज्ञात व्यक्ति ने हासिल कर लिया. उस ओटीपी के सहारे अज्ञात व्यक्ति ने चौकीदार का बैंक खाता ऑनलाइन तरीके से अपने कब्जे में कर लिया. उस अज्ञात व्यक्ति ने लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधडी कर इस चौकीदार के बैंक खाते में रकम डालते हुए रकम निकाल भी ली. इसके बाद अमरावती के चौकीदार को कर्नाटक पुलिस ने नोटीस भेजते हुए कर्नाटक में तलब किया है. यह देखकर चौकीदार घबरा गया और उसने सायबर सेल पुलिस थाने में जाकर सारी हकीकत बताई और शिकायत दर्ज करायी. खबर लिखे जाने तक शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया जारी थी.

ओटीपी कितना घातक है
अपने मोबाइल पर प्राप्त होने वाला ओटीपी किसी भी व्यक्ति को न दे. जरुरी नहीं कि, ओटीपी के सहारे आप के बैंक खाते से केवल रुपए ही निकाले जा सकते है. उस ओटीपी के सहारे नया बैंक खाता ऑनलाइन तरीके से खोला जा सकता है. ओटीपी के माध्यम से आप के बैंक खाते का नंबर भी बदला जा सकता है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए अपना ओटीपी किसी को भी न दे, सावधानी बरते, ऐसा आह्वान सायबर सेल पुलिस विभाग व्दारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button