अमरावतीमहाराष्ट्र

‘मुख्यमंत्री माझी शाला सुंदर शाला’ अभियान में काशीबाई अग्रवाल विद्यालय तहसील में तीसरी

दर्यापुर /दि. 19– तहसील के येवदा में येवदा शिक्षण संस्थान येवदा द्वारा संचालित काशीबाई अग्रवाल विद्यालय और के भाऊसाहेब देशमुख उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लगातार प्रतिष्ठित और प्रतिष्ठित स्कूल हैं. महाराष्ट्र सरकार के शिक्षा विभाग के माध्यम से, मुख्यमंत्री मेरा विद्यालय ने सुंदर विद्यालय अभियान में येवदा केंद्र से प्रथम रैंक और दर्यापुर तहसील से तीसरी रैंक प्राप्त करके उज्ज्वल सफलता की परंपरा को कायम रखा है.
कौशल विकास, वित्तीय प्रबंधन, स्वास्थ्य जांच, किशोरियों के लिए विशेष मार्गदर्शन, कीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन, तंबाकू मुक्त विद्यालय, महावचन आंदोलन, प्लास्टिक मुक्त परिसर, डिजिटल बचत बैंक, बाल संसद, भाषण प्रतियोगिता, गीत गायन एवं निबंध प्रतियोगिता, स्वच्छता मॉनिटर, स्वच्छ उज्वल ने येवदा केंद्र से प्रथम एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया. दरियापुर तालुका से हाथ धोने, भौतिक सुविधाओं, राष्ट्रीय एकता, मेरी माटी मेरा देश, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सार्वजनिक भागीदारी के माध्यम से दान की उपलब्धता, वर्ष भर विभिन्न गतिविधियों और शैक्षणिक गुणवत्ता, स्कूल द्वारा आयोजित सामाजिक गतिविधियों और प्रतिबद्धता के आधार पर रैंक, अन्य मुद्दों के बीच सफलता की एक परंपरा कायम रखी गई है.
इन सभी उपक्रमो में अभिनव पहल प्रौद्योगिकी का उपयोग करके स्थापित डिजिटल बैंक है जिसमें सार्वजनिक बैंक की तरह छात्रों को सभी ऑनलाइन सुविधाएं उपलब्ध हैं और स्कूल के सभी छात्र डिजिटल बैंक से लाभान्वित हो रहे हैं. इन सभी गतिविधियों और सफलता के लिए येवदा शिक्षा संस्थान येवदा के अध्यक्ष अण्णासाहेब ठाकुर, सचिव हर्षराज देशमुख, कोषाध्यक्ष और पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप भाऊ देशमुख, वरिष्ठ निदेशक जी. जी. देशमुख, मनोज देशमुख सहित बोर्ड के सभी सदस्यों का मार्गदर्शन और प्रोत्साहन रहा. स्कूल के निदेशकों, प्रधानाचार्य ने आदर्श राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त नीलकांत बोरोले ने अपनी प्रतिक्रिया के दौरान यह बात कही. उक्त अभियान के कार्यान्वयन के दौरान विद्यालय के सभी प्रोफेसरों, शिक्षकों, सभी कार्यालय कर्मचारियों और छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और मुख्यमंत्री स्कूल सुंदर स्कूल पहल में योगदान दिया. इसके साथ ही अभिभावकों, दानदाताओं, पूर्व विद्यार्थियों, अभिभावक प्रतिनिधियों, गांव की प्रमुख मंडलियों का भी निरंतर सहयोग मिलता रहा. उक्त गतिविधि से स्कूल में जीवंत माहौल बना और शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों ने सीखने को मनोरंजक बनाने में मदद की. स्कूल को तहसील से तीसरी रैंक मिली. प्रिंसिपल अन्नासाहेब ठाकुर, सचिव हर्षराज देशमुख, कोषाध्यक्ष प्रदीप भाऊ देशमुख, निदेशक जी. जी. देशमुख मनोज भाऊ देशमुख सहित सभी निदेशक मंडल और सभी प्रोफेसरों, शिक्षकों, कार्यालय कर्मचारियों और छात्रों ने स्कूल को इस सफलता पर शुभेच्छा दी है.

Related Articles

Back to top button