अमरावती

हर हर महादेव के जयघोष से निकली कावड यात्रा

विविध शिवलिंग पर हुआ जलाभिषेक

* दर्यापुर शहर व तहसील के सैकड़ों शिवभक्त हुए सहभागी
दर्यापुर/दि.13- श्रावण मास निमित्त आखिरी सोमवार को प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी दर्यापुर शहर में बम बम भोले की गूंज से विविध शिवलिंगों की कावड यात्रा का अत्यंत उत्साह से आगमन हुआ. गुलाल उड़ाते हुए हर हर महादेव के जयकारे के साथ डीजे-ताशे के ताल पर युवा शिवभक्तों में काफी उत्साह दिखाई दिया. शहर व तहसील के सैकड़ों शिव भक्तों ने कावड यात्रा में सहभाग लिया था.
कावड यात्रा देखने के लिए शहर व परिसर के महिला-पुरुष व लड़कों की काफी भीड़ दिखाई दी. मूर्तिजापुर तहसील के लाखपुरी के प्राचीन लक्षेश्वर महादेव को कावडधारी शिवभक्तों ने नदी के पानी का जलाभिषेक किया. इससे पूर्व रातभर पैदल यात्रा करने के बाद सोमवार को 11 बजे के करीब कावड यात्रा का दर्यापुर शहर में आगमन हुआ. शहर की सभी कावड यात्रा स्थानीय छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में आने के पश्चात शिवभक्तों ने भोले शंकर का उद्घोष एक सुर में किया. इस समय शहर में संपूर्ण यात्रा का स्वरुप प्राप्त हो गया था.
कावड यात्रा में महाकाली मूर्ति, बड़ी शिव मूर्ति, पिंड व विविध झांकियां नागरिकों का ध्यान आकर्षित कर रही थी. कावड यात्रा दरमियान शहर की सामाजिक संगठनाओं द्वारा जगह-जगह पर पानी, चाय व फराल की व्यवस्था की गई थी. दर्यापुर पुलिस ने इस समय कड़ा बंदोबस्त किया था.

Related Articles

Back to top button