अमरावती

पीएम आवास योजना अंतर्गत २० अक्तूबर को सौंपी जाएगी चाबी

दीपावली से पहले ५२ लाभार्थियों को मिलेंगे घर

  • घटक तीन अंतर्गत योजना का शुभारंभ

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१० – इस वर्ष दीपावली का त्यौहार बेघर परिवारों के लिए खुशी की सौगात लेकर आ रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तपोवन में ६० फ्लैट लाभार्थियों के लिए तैयार किए गए है. पात्र लाभार्थियों को लकी ड्रॉ के माध्यम से पहले ही फ्लैट आवंटित किए जा चुके थे. अब २० अक्तूबर को मनपा की ओर से ५२ लाभार्थियों को चाबी सौंपने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही इस दिन डिजिटल प्रणाली के तहत १९२ लाभार्थियों को लकी ड्रॉ के जरिए फ्लैट आवंटित किए जाएगेें.
गौरतलब है कि अमरावती मनपा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का पहला चरण वर्ष २०२० में समाप्त हो रहा है. इस चरण में करीब ८७९ परिवारों को घर उपलब्ध कराने की कबायद तेजी से की जा रही है. पीएम आवास योजना के मनपा नोडल अधिकारी संजय चौधरी ने कहा है कि शहर में योजना का काम बेहतर दिशा में चल रहा है. जिन १९२ परिवारों के नाम लकी ड्रॉ के जरिए सूचीबद्ध किए जाएगें उन्हें भी वर्ष २०२१ के मार्च महीने तक फ्लैट की चाबियां सौंपे जाने की कोशिश की जा रही है.
२० अक्तूबर को जिन फ्लैट का आवंटन उनमें बडनेरा में निर्माणधीन इमारत में ४४, निंभोरा में ४४ तथा तपोवन स्थित निर्माणधीन इमारत में ९६ व पहली इमारत के बचे हुए ८ फ्लैट का समावेश है. इसके अलावा साकोली, नवसारी व तारखेडा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहद निर्माण की जा रही इमारतों के फ्लैट भी जल्द ही लाभार्थियों को आवंटित किए जाएगें. पहले चरण की सीमा समाप्त होने से पहले ही सभी लाभार्थियों को उनका खुद का घर उपलब्ध कराने का लक्ष्य मनपा ने रखा है.

  • सही दिशा में बढ रहा कार्य

पीएम आवास योजना अंतर्गत लाभार्थियों को उनके मालकी हक्क के घर उपलब्ध कराने के लिए सही दिशा में बढ रहा कार्य लंबित कार्य भी जल्द से जल्द पूरा कर लाभार्थियों को उनके अधिकारों के घर सौंपे जाएगे.
-प्रशांत रोडे, आयुक्त मनपा

Related Articles

Back to top button