अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

खाकी भी एक्टीव, हुडदंगियों को नहीं बख्शेंगे

सीपी ने रंगोत्सव के पूर्व की ताकीद

* कोई जबरन कलर लगाए तो करें शिकायत
अमरावती/दि.21– दो दिनों बाद होनेवाले रंगोत्सव अर्थात होली पर विभिन्न प्रकार के रंग बिखरने, बिखराने की तैयारी के साथ खाकी रंग ने भी अपनी तैयारी कर ली है. जिसका स्पष्ट संकेत और आदेश खाकी के मुखिया नवीनचंद रेड्डी ने आज दोपहर अपने तीनों डीसीपी सागर पाटिल, गणेश शिंदे, कल्पना बारावकर के साथ चर्चा उपरांत दिया. सीपी रेड्डी ने बहुत ही साफ कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी है. ऐसे में कोई भी हुडदंग या हिमाकत न करें. खाकी किसी भी हुडदंगी को नहीं छोडेगी. उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण, शालीन अंदाज में होली का त्यौहार मनाने की अपील की. उसी प्रकार कोई जबरन रंग डाले या गाली गलौज करें तो उसकी शिकायत पुलिस से बेखौफ होकर करें.

* महिलाओं के लिए दामिनी पथक
सीपी रेड्डी ने मंडल न्यूज को बताया कि महिला, युवती वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित करने अगले कुछ दिन दामिनी पथक अलर्ट रहेगी. होली के दिन अर्थात सोमवार 25 मार्च को पूरे दिन गश्त पर रहेगी. महिला वर्ग से कोई शरारत की हिमाकत करें तो उसे सबक सिखाया जायेगा. निरीक्षक रेखा लोंढे को खासतौर से अपाइंट किया गया हैं.

* 1200 कर्मचारी तैनात
पुलिस आयुक्त ने शहर और आयुक्तालय क्षेत्र में निजी और सार्वजनिक रूप से आयोजित होली दहन के आंकडे देते हुए बताया कि 1200 अधिकारी और कर्मचारी 24- 25 मार्च को मुस्तैद रहेंगे. 150 होमगार्ड उनकी सहायता करेंगे. होली के दिन सोमवार को उडानपुल बंद रखे जा सकते हैं. सीपी ने बताया कि 1767 स्थानों पर निजी रूप से और 480 सार्वजनिक होलिका दहन आयोजन हैं.

* रैश ड्राइविंग रोकने नाकाबंदी
सीपी रेड्डी ने कहा कि शहरवासियों की सुरक्षा का मुद्दा महत्वपूर्ण है. रैश ड्राइविंग करनेवालों को वे चेतावनी देते हैं. पुलिस की पेट्रोलिंग तो रहेगी ही. नाकाबंदी भी जगह- जगह की जायेगी. सभी को सावधानी रखने का आवाहन उन्होंने किया. सीपी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने अवैध शराब और अन्य धंधों पर अंकुश लगाया जा रहा हैं. किसी की दहशत में न आने और बखौफ होकर थाने में शिकायत देेने एवं 112 पर जानकारी देने की बात सीपी ने कही.

* शिव जयंती जुलूस भी रहें शांतिपूर्ण
पुलिस आयुक्त ने बताया कि 28 मार्च को शिवाजी जयंती पर भी कई आयोजन हैं. शोभायात्रा निकाली जाती है. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता रहने से इस दिन के आयोजनों की संबंधित विभाग से अनुमति लेकर उत्सव मनाने का आवाहन उन्होंने किया. उसी प्रकार पोस्टर, बैनर लगाने के लिए मनपा के परवाना विभाग से कानूनन अनुमति लेने अथवा सार्वजनिक संपत्ति विद्रुपीकरण कानून के तहत कार्रवाई किए जाने की चेतावनी पुलिस आयुक्त ने दी.

* आयपीएल, रोकेंगे बेटिंग
सीपी रेड्डी ने बताया कि कल 22 मार्च से आयपीएल शुरू हो रहा है. शहर और परिसर में बेटिंग रोकने पर पुलिस का जोर रहेगा. बेटिंग करनेवाले आरोपी जुआ कानून के तहत नामजद होंगे. उन पर कार्रवाई होगी. सीपी ने क्रिकेट सट्टेबाजों को कडे एक्शन की चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button