अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल शाम से अगले 48 घंटे खाकी चौकन्नी

सोमवार को ईद ए मिलाद के जुलूस

* मंगलवार को गणेश विसर्जन शोभायात्राएं
अमरावती/दि.14 – हिंदू और मुस्लिम समाज के दो महत्वपूर्ण त्यौहार ईद ए मिलाद एवं अनंत चतुर्दशी अर्थात गणेश विसर्जन के मद्देनजर शहर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है. रविवार शाम से 2 हजार अधिकारी और कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात हो जाएंगे, तो अगले 48 घंटे तक उन्हें हर पल चौकस रहने कहा गया है, ताकि दोनों ही समुदाय के पर्व शांति और सौहार्द से संपन्न हो सके. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज दोपहर अपने अधीनस्थों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर उपयुक्त निर्देश दिये. सभी को चौकस रहने कहा गया है. विभिन्न क्षेत्र में कोई भी अनुचित घटना टालने के लिए गश्त बढा देने के निर्देश सीपी ने बैठक मेें दिये. उसी प्रकार जहां वे विसर्जन की व्यवस्था वाले छत्री तालाब व अन्य जगहों का प्रत्यक्ष अवलोकन करने पहुंचे. वहीं दूसरी ओर उन्होंने ईद उपलक्ष्य जुलूस के मार्ग का भी स्वयं जाकर जायजा लिया. मातहतों को कुछ खबरदारी बरतने के बारे में सूचनाएं की.
* थाना निहाय होंगे डिटेन
बैठक में डीसीपी सागर पाटिल, डीसीपी गणेश शिंदे, डीसीपी कल्पना बारवकर, एसीपी अरुण पाटिल, अपराध शाखा के निरीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद थे. सीपी ने अधिकाधिक गश्त, नाकाबंदी पर जोर देने के साथ थाना निहाय असामाजिक तत्वों की लिस्ट बनाकर उन पर डिटेन सहित अन्य कार्रवाई करने कहा. प्रत्येक थाने में ऐसी लिस्ट बनाने, विशेषकर बॉडी ऑफेंस व सामाजिक सद्भाव को चोट पहुंचाने वाले लोगों पर एक्शन लेने के निर्देश दिये.
* पहुंचे प्रत्यक्ष जायजा लेने
सीपी रेड्डी ने केवल मीटींग लेकर निर्देश नहीं दिये. अपितु वे दोनों ही स्थानों पर खुद पहुंचे. उन्होंने कहां पर बैरिकेट लगाये जाएंगे, कहां पुलिस कर्मी, अधिकारी मुस्तैद होंगे, नाकाबंदी और फिक्स प्वॉईंट का भी स्वयं अवलोकन किया. उन्होंने दोनों ही जगहों पर सुरक्षा के बारे में सूचनाएं की. विसर्जन स्थल पर पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी और बांस बल्ली एवं भरपूर प्रकाश व्यवस्था करने कहा गया.
* मिले सिरातुन्नबी कमिटी से
सीपी रेड्डी ने सिरातुन्नबी कमिटी के पदाधिकारियों से मिलकर चर्चा की. उनसे जुलूस के मार्ग एवं यातायात के बारे में सूचनाएं की. जुलूस मिस्किन शाह मस्जिद हाथीपुरा से निकलेगा और शहर का भ्रमण कर हैदरपुरा स्थित मद्रासी बाबा दरगाह ग्राउंड पर पहुंचेगा.
* 1800 कर्मी, एसआरपी व क्यूआरटी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, अधिकारियों सहित 1800 से अधिक कर्मचारी रविवार शाम से अगले 48 घंटे के लिए मुस्तैद हो जाएंगे. उनकी सहायता के लिए राज्य आरक्षित पुलिस बल एवं त्वरित कार्रवाई बल भी तैनात रहेगा. सीपी रेड्डी ने पेट्रोलिंग बढाने के निर्देश देते हुए सोमवार और मंगलवार को पूरी तरह चौकन्ना रहने कहा है.

Related Articles

Back to top button