अमरावतीमुख्य समाचार

युवकों को नशे की गिरफ्त से बाहर लाएगी खाकी

अभिभावकों के साथ चर्चा कर शुरु होगी मुहिम

* चिकित्सकों का साथ, काउंसिलिंग
अमरावती/दि.2 – शहर और जिले में नशीले पदार्थों की विक्री करने वालों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई के साथ पुलिस ने अब तरुण पीढी को नशे से मुक्ति दिलाने मुहिम छेडने की तैयारी की है. शीघ्र ही अभिभावकों के साथ चर्चा कर चिकित्सकों एवं प्रभावशाली व्यक्तियों के माध्यम से युवा पीढी को नशे से दूर किया जाएगा. नशा छूडाने के लिए एक एनजीओ की सहायता भी पुलिस ले रही है, ऐसी पक्की जानकारी अमरावती मंडल को मिली है.
बता दें कि, गत सप्ताह खतरनाक नशीले पदार्थों की तस्करी और विक्री की घटनाएं उजागर हुई थी. पुलिस ने कुछ आरोपियों को दबोचा. ऐसे ही हुक्का पार्लर के नाम पर भी शहर में चल रहे नशे के गोरख धंधें का पुलिस की सीआईयू ने भंडाफोड किया था. धंधेबाजों पर कार्रवाई के साथ पुलिस अब इस समस्या के दूसरे पहलू पर ध्यान दे रही है. जिसके अनुसार जो युवा नशे की चपेट में आ गए हैं, उनकी लत छूडाना एवं उन्हें परामर्श देने की सोच रही है. पुलिस ने एक सामाजिक संगठन से संपर्क करने की जानकारी है. ऐसे ही डॉक्टर्स की सहायता से युवाओं को नशे से दूर किया जाएगा.
सूत्रों ने बताया कि, नशा कर रहे युवाओं के पालकों को परामर्श के लिए बुलाया जा रहा है. इस बारे में पूरी गोपनीयता बरती जा रही. ऐसे ही उपचार कर युवकों की लत छूडाई जाएगी. बच्चों पर कोई कार्रवाई नहीं करने का भरोसा भी पुलिस अभिभावकों को दिलाने का प्रयत्न कर रही है. स्मरण करा दें कि, युवा पीढी सुधार के लिए पुलिस को प्रयास करने हैं, उतना ही प्रतिसाद युवकों और उनके परिजनों की ओर से अपेक्षित है.

Related Articles

Back to top button