अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

खाकी की हलचल तेज, 1 जुलाई से भारत न्याय संहिता

सीपी ने ली 3 घंटे की बैठक

* सोमवार से लागू होने हैं नये प्रावधान
* टोलियों पर अंकुश हेतु कडे कानून
अमरावती/दि.27 – तीन दिनों पश्चात देशभर में लागू हो रही भारतीय न्याय संहिता के मद्देनजर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज आयुक्तालय अंतर्गत सभी थानों और शाखाओं के अधिकारियों की वृहद बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये. सीपी रेड्डी ने पुराने अपराधिक प्रकरणों की जांच तेजी से कर उनके आरोप पत्र कोर्ट में प्रस्तुत कर देने के निर्देश देने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी.
* हाईप्रोफाइल बैठक में आये सभी
हाईलेवल बैठक में तीनों डीसीपी गणेश शिंदे, सागर पाटिल, कल्पना बारवकर और सभी क्षेत्र के एसीपी गाडगे नगर, राजापेठ, फ्रेजरपुरा, यातायात एसीपी, सभी थानेदार, अपराध शाखा दोनों, विशेष शाखा, आर्थिक अपराध शाखा, यातायात विभाग और साइबर सेल के सभी प्रमुख अधिकारी मौजूद थे.
* नये कानूनों पर करना है फोकस
सीपी रेड्डी ने बैठक में दिशा निर्देश देते हुए बताया कि, 1 जुलाई से भारतीय न्याय संहिता अंतर्गत तीनों नई कानूनी प्रक्रिया अपनानी है. इसलिए उसी पर सभी को लक्ष्य केंद्रीत करना है. पहले कौनसी धाराएं लगती थी, अब कौनसी धाराओं का प्रावधान संबंधित केस में है, इसका ध्यान देना होगा. यह एक महत्वपूर्ण विषय है.
* हर हाल में रोकना है गुनाह
सीपी रेड्डी ने नये कानून के कुछ प्रावधानों को बताने का भी प्रयास किया. उन्होंने बताया कि, टोलियां संचालित करने वाले लोगों पर कडी कार्रवाई का प्रावधान भारतीय न्याय संहिता में है. इसलिए गिरोह के विरुद्ध कडे प्रावधान का उपयोग हमें भी करना होगा. हर हाल में अपराधों पर अंकुश लगाना है.
* पुराने मामले में लाये गति
सीपी रेड्डी ने नई धाराओं के अध्ययन की सलाह देते हुए पुराने केसेस का तहकीकात और कागजी कार्रवाई का काम तेजी से करने के निर्देश दिये. उन्होंने भाईगीरी करने वाले गिरोह कट की लिस्ट भेजने के भी निर्देश दिये है.

Related Articles

Back to top button