अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गणेशोत्सव बंदोबस्त की खाकी की तैयारियां प्रारंभ

सभी थानों में मंडलों की मीटींग

* सुरक्षा इंतजाम का खाका तैयार
* आयुक्तालय क्षेत्र में 500 मंडल में स्थापना की संभावना
अमरावती/दि.12 – इस वर्ष के गणेशोत्सव को अब केवल 25 दिन शेष रहने से खाकी ने न केवल तैयारियां प्रारंभ कर दी. विभिन्नक्षेत्र में मंडलों के पदाधिकारियों से चर्चा शुरु हो गई है. उसी प्रकार लगभग 500 मंडलों में गणपति की स्थापना की दृष्टि से पुलिस बंदोबस्त तैनात करने का खाका तैयार किये जाने की जानकारी सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, आयुक्तालय क्षेत्र में इस बार भी लगभग 30 गांवों में एक गांव एक गणपति की स्थापना हेतु खाकी प्रयत्नशील है.
* 7 से 17 सितंबर उत्सव
आगामी 7 से 17 सितंबर दौरान गणेशोत्सव मनाया जाना है. जिसके लिए पुलिस ने पिछले साल का बंदोबस्त का रिकॉर्ड सामने रखकर काम शुरु कर दिया है. पिछले वर्ष आयुक्तालय क्षेत्र में 460 और 29 एक गांव एक गणपति ऐसे लगभग 490 मंडलों में सार्वजनिक रुप से श्री की स्थापना की गई थी. इस बार भी यह संख्या अमूमन 500 रहने की संभावना व्यक्त करते हुए पुलिस ने बंदोबस्त का खाका उस दृष्टि से तैयार किये जाने की जानकारी दी.
* बाहरगांव से मंगवाया था स्टाफ
आयुक्तालय क्षेत्र में गणेशोत्सव दौरान शांति और सुव्यवस्था बनाये रखने पिछले वर्ष 1 डिवायएसपी, 5 निरीक्षक, 5 उपनिरीक्षक, 100 कर्मचारी, एसआरपी की एक टूकडी, 450 पुरुष होमगार्ड, 100 महिला होमगार्ड बाहरगांव से बुलाए गये थे. इस बार विधानसभा चुनाव होने से 10 दिवसीय गणेशोत्सव में कार्यक्रमों की भरमार रहने के साथ स्थापना और विसर्जन जुलूस भव्य-दिव्या रहने की संभावना है. इसलिए इस वर्ष भी शहर के पुलिस बल के अलावा अन्य बंदोबस्त तैनात किया जा सकता है.
* सभाएं शुरु
थाना निहाय मंडलों की मीटींग आदि शुरु हो गई है. गणपति मंडलों को पुलिस जरुरी सूचनाएं दे रही है. जिसमें शोभायात्रा दौरान बरती जाने वाली सावधानियों और सूचनाओं का समावेश है. मंडलों का पंजीयन ऑनलाइन रुप से किया जा रहा है. शहरी क्षेत्र में 460 मंडलों का पंजीयन हुआ है. इस बार संख्या बढने की उम्मीद है. उत्सव को देखते हुए खाकी ने तैयारी छेड रखी है. जल्द ही नामचीन बदमाशों की धरपकड कर उन्हें अंदर किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button