अमरावती

पुलिस के खिलाफ पूरी तरह बंद रहा खामगांव

विधायक फुंडकर ने निकाली मोटरसाइकिल रैली

साम्प्रदायिक दंगे का रुप देकर निरपराध 300 युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज करने का मामला
खामगांव-/ दि.30 पोला उत्सव के दौरान शिवाजी नगर पुलिस थाने के पास हुए विवाद के कारण एक समूह ने दूसरे समूह के साथ मारपीट की. इस वजह से एक-दूसरे पर पथराव भी किया गया. इस मामले को पुलिस ने साम्प्रदायिक दंगे का रुप देकर निरपराध 300 युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज किया, ऐसा आरोप लगाते हुए हिंदुत्ववादी संगठनाओं व्दारा पुलिस की कार्रवाई के विरोध में कल सोमवार को लगभग पूरी तरह से खामगांव बंद रखा गया.
पुलिस की कार्रवाई के निषेध में विधायक आकाश फुंडकर ने खामगांव में हडताल करने की घोषणा की थी. नागरिकों की भावनाओं को देखते हुए सोमवार को किए गए खामगांव बंद में हिंदुत्ववादी संगठनाओं के अलावा विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता, गणेशोत्सव मंडल, व्यायाम मंडल के सदस्य भी शामिल हुए. सोमवार की सुबह से एक भी दुकान नहीं खोली गई. इस दौरान विधायक फुंडकर के नेतृत्व में मोटरसाइकिल रैली निकाली गई. इस रैली में पुलिस विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. यह रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहे से होते हुए वापस गांधी चौक पहुंची. व्यापारियों ने स्वयंस्फूर्ति से अपनी अपनी दुकानें बंद रखकर हडताल को सफल बनाया. मस्तान चौक, बरडे प्लॉट, बोहरीपुरा, हरिफैल समेत पूरा शहर पूरी तरह बंद रहा.
दोपहर 12 बजे के बाद धीरे-धीरे दुकानें खुली. बंद के दौरान किसी तरह की कोई अनुचित घटनाएं नहीं घटी. आंदोलनकर्ताओं का आरोप है कि, निरपराध युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस धरपकड कर रही है. पुलिस व्दारा की जा रही जादती वाली कार्रवाई तत्काल वापस ली जाए, इसी मांग को लेकर शहर में बंद रखा गया. विधायक पुलिस फुंडकर ने कहा, इस मामले में अपर पुलिस अधिक्षक, उपविभागीय पुलिस अधिकारी व शिवाजी नगर के थानेदार को गणेश उत्सव के दौरान शहर में न रहने दिया जाए, इसके लिए वे शासन की ओर प्रयास करेंगे.

Related Articles

Back to top button