अमरावती

खापर्डे बाडा: दुकानों पर चिपकाए नोटिस मनपा दल लौटते ही फाड दिए

मनपा ने अभी तक खंडित नहीं की विद्युत आपूर्ति

अमरावती/ दि. 20- मई माह आधे से ज्यादा बीत चुका और जून अंत में मानसून सक्रिय होता है. इस कारण पुलिस आयुक्त ने मनपा को शहर की जर्जर इमारतों में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए. किंतु मनपा के अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश रहते हुए भी गुरूवार को राजनीतिक दबाव में राजकमल चौराहे पर स्थित जर्जर खापर्डे बाडे को खाली कर इन दुकानों पर नोटिस चिपकाए. मनपा का दल वहां से लौटते ही यह नोटिस फाड दिए.
हालाकि मनपा की ओर से नियम के अनुसार किसी भी इमारत को निर्मनुष्य करने से पहले संबंधित महावितरण कंपनी को नोटिस देकर वाहं की विद्युत आपूर्ति खंडित करना जरूरी है. किंतु मनपा ने खापर्डेबाडे को निर्मनुष्य करते समय महावितरण के राजकमल स्थित महावितरण कार्यालय को नोटिस तक नहीं दी थी. हालांकि इस जर्जर इमारत से मात्र 300 मीटर की दूरी पर यानी राजलक्ष्मी थिएटर को लगकर महावितरण का उपकेंद्र है. मनपा ने इस बाडे के किराएदारों से इमारत खाली करते समय वहां पर एक नोटिस लगाई थी. वह नोटिस इस तरह थी कि यह इमारत अति जर्जर घोषित की गई और 18 मई को मनपा अमरावती द्बारा इसे निर्मनुष्य किया गया है. जिससे इस अति जर्जर इमारत को इसके बाद कोई भी निवासी अथवा वाणिज्य के लिए इस्तेमाल न करें. इस्तेमाल करने पर संबंधित व्यक्ति जिम्मेदार रहेगा. इस नोटिस पर पद निर्देशित अधिकारी तथा मध्य जोन नं. 2 राजापेठ के उप अभियंता प्रमोद इंगोले के हस्ताक्षर भी थे.
* हमने सभी किराएदारों के कब्जे की जगह पर नोटिस लगाया
जर्जर बाडे में जितने ही किराएदार है उनके दुकान और निवासी जगह के दरवाजे पर नोटिस लगाई थी.वह किसने फाडी पता नहीं. किंतु नोेटिस लगाने के फोटोे मनपा के पास मौजूद है.
– प्रमोद इंगोले, उप अभियंता मध्य जोन

Related Articles

Back to top button