अमरावती

खाटिक महिला मंडल पतसंस्था का निर्माण करेगी

शपथ पूर्वक संकल्प, विश्व महिला दिन सोत्साह मनाया गया

अमरावती/दि.10- खाटिक समाज के महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए और समाज के संपूर्ण घटक के आर्थिक विकास के लिए वह युवा पीढी के उज्जवल भविष्य के लिए खाटिक महिलाओं की सहकारी पतसंस्था निर्मित करने का शपथ पूर्वक संकल्प खाटिक समाज की महिलाओं ने विश्व महिला दिन के अवसर पर किया.
विदर्भ खाटिक समाज सेवा समिति अंतर्गत महिला मंडल की तरफ से रंगोली स्पर्धा, उखाणे स्पर्धा व वेशभूषा स्पर्धा लेकर विश्व महिला दिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. टोपे नगर बहुउद्देशीय सभागृह में संपन्न हुए इस कार्यक्रम का उद्घाटन साइबर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ निरीक्षक सीमा दातलकर के हाथों किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व नगरसेविका वंदनाताई हरणे ने की. प्रमुख अतिथि के रुप में पुलिस निरीक्षक ज्योति विल्हेकर, पूर्व नगरसेविक जयश्री कुर्‍हेकर, सुमनताई कंटाले, डॉ. वैष्णवी कंटाले उपस्थित थे. सर्वप्रथम अतिथियों के हाथों सावित्रिबाई फुले, गाडगेबाबा की प्रतिमा का पूजन किया गया. समिति की पूर्व कार्यकारिणी सदस्या दिवंगत सुनंदाताई मंडवे को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. पश्चात अतिथियों का फेटे बांधकर व शॉल तथा पुष्पगुच्छ प्रदान कर सत्कार किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत डांस इंडिया डांस के लिटिल चैम्प कनक खंडारे के शानदार नृत्य से की गई. अतिथियों ने रंगोली का निरीक्षण कर तेजल धनवटे, प्रीति रावेकर, विद्या धन को क्रमश: प्रथम, द्बितीय, तृतीय तथा मयुरी खंडार को प्रोत्साहन व उखाणे स्पर्धा में उज्जवला माकोडे, स्नेहा खंडारे, मालाताई नेहर को क्रमश: प्रथम, द्बितीय व तृतीय पुरस्कार तथा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया. कुडो स्पर्धा में राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक प्राप्त करनेवाली खुशी पारडे समेत अन्य होनहार छात्रा तथा महिलाओं का सत्कार किया गया. इस अवसर पर पूनम माहुरे ने पतसंस्था स्थापना के संकल्प की शपथ उपस्थित महिलाओं को दी.
महिलाओं ने अपनी शक्ति पहचाननी चाहिए. दृढ निश्चय किया तो इसके लिए अनेक क्षेत्र के दरवाजें अपनेआप खुल जाते है. हम किसी से कम नहीं है यह भावना महिलाओं में जागृत होना आवश्यक है. संगठित होने वाली आज महिला कल निश्चित ही मजबूत होगी, ऐसा विश्वास इस अवसर पर कार्यक्रम की उद्घाटक पुलिस निरीक्षक सीमा दातालकर ने व्यक्त किया. खाटिक समाज की महिला बडी संख्या में एकजुट हो रही है और खुद के लिए उपक्रम चला रही है यह बात काफी प्रशंसनीय है. समाज की महिलाओं ने सामने आकर अपने-अपने क्षेत्र में नाम बडा करना चाहिए. इस कार्यक्रम के आयोजन के कारण बडी खुशी होने की बात प्रमुख अतिथि पुलिस निरीक्षक ज्योति विल्हेकर ने कही. पूर्व नगरसेविका जयश्रीताई कुर्‍हेकर ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वंदनाताई हरणे ने कहा कि, समाज के युवाओं ने सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक, क्रीडा क्षेत्र में अपनी छाप छोडनी चाहिए. उसे समाज ने उचित सहयोग भी देना चाहिए. समाज के लिए जो उपक्रम चलाए जाते है उसमें महिला-पुरुषों ने सहयोग देना चाहिए औ पतसंस्था स्थापना में योगदान देना चाहिए.
कार्यक्रम में समिति के पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य, सलाहगार उपस्थित थे. प्रास्ताविक शुभांगी हिरेकर ने किया. संचालन ममता सदाफले ने तथा आभार प्रदर्शन वर्षा माहुलकर ने किया. यंग ब्रिगेड व महिला मंडल की सदस्यों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अथक परिश्रम किया. इस अवसर पर धुताई लोणारकर, सुनीता कराले, पूनम माकोडे, लक्ष्मी पारवे, नंदिनी विरुलकर, सुनीता नेहर, रेणुका हरणे, पूनम माहुरे, शांताताई खंडार ने कार्यक्रम के सफलतार्थ सहयोग किया. कार्यक्रम में सुधीर लसनकर, अशोक पारडे, सुरेश वानखडे, गणेश नेहर, मनोहर सदाफले, श्रीराम नेहर, भीमराव माकोडे, दीपक घन, गोपाल हरणे, राजेंद्र माकोडे, विजय विल्हेकर, प्रा. रमेश खंडार, प्रल्हाद कंटाले, दशरथ कंटाले, देवराव कुर्‍हेकर, लक्ष्मणराव हिवराले, परसराम नेहर, सुनीता माकोडे लक्ष्मण लोणारकर, नितिन खंडार, कुलदीप नेहर समेत यंग ब्रिगेड प्रतिनिधि बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button