अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक राजकुमार पटेल के प्रयासों से होगा खेकडा नाले का काम

संरक्षक दीवार बनाये जाने को मिली मंजुरी

* प्रशासनिक स्तर पर गतिविधियां तेज
अमरावती/दि.3– मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने गत रोज जलसंपदा विभाग के मुख्य अभियंता को पत्र लिखकर अचलपुर तहसील अंतर्गत पथ्रोट से होकर बहनेवाले खेकडा नाले पर बाढ संरक्षक काम करने को लेकर बनाये गये बजट में रहनेवाली त्रृटियों को दुरूस्त करने और त्रृटिरहित प्रस्ताव सरकार को पेश करने की बात कही है. जिसके चलते अब इस काम को लेकर प्रशासकीय स्तर पर गतिविधियां तेज हो गई है और बहुत जल्द खेकडा नाले पर बाढ संरक्षक दीवार बनाने का काम शुरू होगा.
मुख्य अभियंता के नाम लिखे गये इस पत्र में विधायक राजकुमार पटेल ने बताया कि, पथ्रोट गांव के बीचोें-बीच से बहनेवाले खेकडा नाले की संरक्षण दीवार और इस नाले पर पुल का निर्माण करवाने हेतु उन्होंने और पुर्व जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने जलसंपदा विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर प्रत्यक्ष निर्माण स्थल का निरीक्षण किया था और संबंधित अधिकारियोें को आवश्यक निर्देश देते हुए इन कामों का नियमानुसार बजट तैयार करते हुए सरकार के पास पेश करने के निर्देश दिये थे. लेकिन पता चला है कि, जलसंपदा विभाग द्वारा सरकार को पेश किये गये बजट के प्रस्ताव में कई त्रृटियां है, जिन्हें दूर करने हेतु विगत 19 जुलाई को विदर्भ पाटबंधारे विकास महामंडल के कार्यकारी संचालक द्वारा जलसंपदा विभाग को पत्र लिखा गया है. चूंकि खेकडा नाला पथ्रोट गांव के बीचोंबीच स्थित है और विगत दिनों हुई अतिवृष्टि के चलते इस नाले में बाढ आ गई थी. साथ ही अब भी नाले में जलस्तर काफी अधिक है. ऐसे में स्थानीय नागरिकों को कई समस्याओं का सामना करना पड रहा है और यहां पर कभी भी कोई दुर्घटना घटित होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता. ऐसे में खेकडा नाले पर सुरक्षा संबंधी कामों का त्रृटिरहित बजट तैयार कर सरकार को भेजे जाने की जरूरत है.
विधायक राजकुमार पटेल द्वारा लिखे गये इस पत्र के चलते अब जलसंपदा विभाग खेकडा नाले के संरक्षक कामों का प्रस्ताव नये सिरे से तैयार करने के काम में जुट गया है.

Related Articles

Back to top button