अमरावती

अचलपुर में खिडकी गेट का दरवाजा धराशाई

अचलपुर-परतवाडा के बीच यातायात प्रभावित

अचलपुर/दि.19 – अचलपुर शहर में स्थित ऐतिहासिक खिडकी गेट का भीमकाय दरवाजा बुधवार की रात 9 बजे के आसपास अचानक टूट कर गिर गया. सौभाग्य से इसमें कोई जनहानि नहीं हुई. बुधवार की रात अचलपुर परिसर में तेज आंधी-तूफान के साथ जमकर बारिश भी हुई थी. जिसकी वजह से पहले ही काफी जर्जर व खस्ताहाल हो चुका खिडकी गेट ढह गया, ऐसी जानकारी है.
अचलपुर से परतवाडा की ओर आने-जाने वाला मुख्य रास्ता खिडकी गेट से ही होकर गुजरता है. जिसके चलते इस रास्ते पर हमेशा ही काफी भीडभाड रहती है. ऐसे में खिडकी गेट के टूट कर गिर जाने की वजह से इस रास्ते पर आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित थी. वहीं सौभाग्य से जिस समय यह हादसा हुआ तब खिडकी गेट के नीचे रास्ते पर कोई नहीं था. जिसके चलते यहां पर सौभाग्य से कोई जनहानि नहीं हुई.
* आम जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
– कई रिहायशी इलाकों में नुकसान, कुछ स्थानों पर पेड उखडे
वहीं बुधवार की रात 9 बजे के आसपास अचलपुर में तेज आंधी-तुफान के साथ हुई बारिश की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हुआ. साथ ही कुछ इलाकों में लोगों के कच्चे-पक्के मकानों के टीन व छप्पर भी उड गए. इसके अलावा जीवनपुरा क्षेत्र में अमीनाथ संस्थान, अमरावती मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप व तोडगांव गेट के सामने मुख्य रास्ते पर पेड उखडकर गिर पडे. जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. साथ ही विद्युत तारों के टूट जाने की वजह से करीब 6 घंटे तक पूरा अचलपुर शहर अंधेरे में रहा. इसी दौरान तेज बारिश होेने की वजह से शहर में जगह-जगह जलजमाव वाली स्थिति बन गई थी. इसके चलते टक्कर चौक, बडी संगत, मालवेसपुरा व देवली परिसर में सडक व नाली में जमा पानी लोगों के घरों व दुकानों में जा घुसा.

Related Articles

Back to top button