अमरावती

अपहरण कर लडकी को डेढ लाख में बेचा

दो महिलाओं समेत सात लोगों पर अपराध दर्ज

अमरावती प्रतिनिधि/दि.12 – नृत्य के कार्यक्रम के लिए नागपुर गई 16 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर उसकी डेढ लाख में बिक्री की गई. पुलिस ने दो महिलाओं समेत 7 लोगों के खिलाफ अपहरण, विनयभंग समेत विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है तथा दो महिलाओं समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
रोमा उर्फ शोभा पाटिल व अजय हाटे यह गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं के नाम है. पुलिस करण, मंगला, संतोष ठाकुर (इंदौर), अंतरसिंग मेवाड व चंदरसिंग भादरसिंग मेवाड का पता लगा रही है. पीडित लडकी रोमा को पहचानती है. लडकी पाचपावली क्षेत्र में रहती है. वह नृत्य कार्यक्रम में भाग लेती है. जनवरी में वह भंडारा में नृत्य के कार्यक्रम को गई. कार्यक्रम खत्म होने के बाद लडकी भंडारा बस स्टैड पर आयी. इस बीच रोमा उसे मिली. मध्यप्रदेश के इंदौर व भोपाल में नृत्य का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में सहभागी हुई तो 10 हजार रुपए मिलेंगे, इस तरह का झांसा रोमा ने उसे दिया. इसके बाद रोमा व उसके साथी लडकी को लेकर इंदौर गए. वहां से उसे शहाजापुर जिले के मुरादाबाद में ले गए. वहां डेढ लाख रुपए में लडकी मेवाड को बेची. रोमा व उसके साथी नागपुर में लौटे. इस बीच लडकी घर न लौटने से रिश्तेदारों ने उसकी तलाश शुरु की. भंडारा पुलिस में शिकायत दर्ज की. भंडारा पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु की. शहाजापुर से लडकी को रिहा किया. जांच के दौरान इस अपहरण की शुरुआत यशोधरा नगर क्षेत्र से होने की बात स्पष्ट हुई. उसके बाद यह मामला यशोधरा नगर पुलिस को वर्ग किया गया. पुलिस उपायुक्त निलोत्पल के मार्गदर्शन में यशोधरा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम, महिला पुलिस उपनिरीक्षक एन.डी.शेख ने पता लगाकर रोमा व अजय को गिरफ्तार किया. दोनों को 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में रखा गया. रोमा ने अजय के साथ दूसरा विवाह किया, ऐसी जानकारी पुलिस ने दी.

  • इससे पहले भी हुई थी रहस्यमय रुप से गायब

यह लडकी इससे पहले भी रहस्यमय तरीके से गायब हुई थी. 2019 में वह घर से भाग गई थी. पुलिस ने पता लगाकर उसे नागपुर में लाकर रिश्तेदारों के हवाले किया. 4 फरवरी को फिर वह लापता हुई. इस मामले में पाचपावली पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज है.

Related Articles

Back to top button