अमरावतीमुख्य समाचार

बेलपुरा से अपहरण युवती भोपाल रेलवे स्टेशन पर मिली

अपहरणकर्ता महिला फरार

* राजापेठ पुलिस को मिली 8 घंटे में सफलता
अमरावती/ दि.8 – राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के बेलपुरा परिसर में रहने वाली एक 17 का अपहरण किया गया था. वह युवती को ढुंढ निकालने में राजापेठ पुलिस को सफलता मिली है. परंतु अपहरण करने वाली वह महिला फरार होने में सफल रही. पुलिस ने केवल 8 घंटे के भीतर मध्यप्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन से तलाश कर अमरावती लाया है.
मिली जानकारी के अनुसार लापता 17 वर्षीय नाबालिग युवती बेलपुरा स्थित अपने घर में अकेली थी. उसके पिता शिरपुर गए हुए थे, मां काम पर गई हुई थी. जब माता-पिता घर लौटे तो उन्हें उनकी 17 वर्षीय बेटी दिखाई नहीं दी. उसकी आसपडोस में काफी तलाश की गई फिर भी कई पता नहीं चला. तब दोपहर 3 बजे राजापेठ पुलिस थाने में माता-पिता ने अज्ञात व्यक्ति व्दारा उनकी बेटी का अपहरण करने की शिकायत दी. पुलिस ने अज्ञात अपहरणकर्ता के खिलाफ दफा 660, 363 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश शुरु की.
इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि, एक 40 वर्षीय पूजा नामक महिला ने कुछ वर्ष पूर्व भागकर शादी कर ली थी और वह झांसी में रहती है. कभी कभार अमरावती आते रहती है. पुलिस ने तहकीकात को गति देते हुए उस महिला के मोबाइल लोकेशन के आधार पर लोकेशन पता किया. तब मध्यप्रदेश के भोपाल के रानी कमलावती बगीचा परिसर में पुलिस को उस महिला का लोकेशन मिला. उसके बाद राजापेठ के थानेदार मनिष ठाकरे, दुय्यम पुलिस निरीक्षक भुसाटे, पीएसआई राहुल महाजन ने रानी कमलावती पुलिस थाने को इसकी सूचना दी. इसके बाद रेलवे पुलिस अधिकारी महेंद्र सिंग को भी इस बात से अवगत कराया गया. अपहरण की गई युवती को फोटो उन्होंने भेजी. तब रानी कमलावती पुलिस थाने की पुलिस और जीपीएफ पुलिस ने उस नाबालिग लडकी की तलाशी की, लेकिन जो महिला उस युवती को अपहरणकर अपने साथ ले गई थी, उसे इस बात की भनक होने के कारण वह एक रेलवे स्टेशन पहले ही उतर गई.
पुलिस के हाथ वह नाबालिग लडकी लगते ही पुलिस ने उसे सुरक्षित अपने कब्जे में लिया, इसकी जानकारी राजापेठ पुलिस को दी गई. उसके बाद थानेदार मनिष ठाकरे के नेतृत्व में राजापेठ के दुय्यम थानेदार भुसाटे, पीएसआई राहुल महाजन व उनका दल भोपाल के लिए रवाना हुए. पुलिस ने लडकी को अपने कब्जे में लेकर अमरावती लाया. इसके बाद युवती को सुरक्षित उसके माता-पिता के हवाले किया. पुलिस उस अपहरणकर्ता महिला की तलाश कर रही है.
हमने वक्त रहते खोज निकाला
नाबालिग 17 वर्षीय युवती का अपहरण किये जाने की शिकायत मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने तेजी से तहकीकात की. भोपाल के रानी कमलावती पुलिस थाने और रेलवे पुुलिस से संपर्क साथकर केवल 8 घंटे में अपहृत युवती की खोज कर ली. आगे अपहरण कर्ता महिला की तलाश की जा रही है.
– मनिष ठाकरे, थानेदार, राजापेठ अमरावती

Related Articles

Back to top button