अमरावती

चांदुर रेल्वे के राजा व क्रांति चौक के राजा का धूम से विसर्जन

भारी बारिश में हजारों श्रद्धालु जुटे शोभा यात्रा का जगह-जगह स्वागत

चांदूर रेलवे-दि.13  शहर के क्रांति चौक और खड़कपुरा परिसर में स्थित चांदूर रेलवे के राजा व क्रांती चौक के राजा गणपति का सोमवार को धूम धाम से विसर्जन जुलूस निकाला गया. बारिश के बावजूद चांदूर रेलवे के राजा के भक्तों ने न केवल उत्साह से जुलूस में सहभाग लिया बल्कि जगह जगह शोभा यात्रा की जलपान से आवागनी की. शोभायात्रा खासतौर से आमंत्रित में सोनोरा भिल्टेक का बैंजो पथक आदर्श मंडल के ढोल पथक व युवा सार्वजनिक गणेश मंडल के ढोल पथक शामिल थे। जो गणेश भक्तों को थिरकने पर मजबूर कर रहा था. चांदूर रेलवे के माजी नगराध्यक्ष निलेश सूर्यवंशी इन्होंने दोनों ही राजाओं की प्रतिमाओं पर माला अर्पन करके आशीर्वाद लिया उनके साथ अनिल मोटवानी आदि कार्यकर्ता उपस्थित.
बता दें कि नगरसेवक बच्चु वानरे युवक मित्र मंडल द्वारा चांदूर रेलवे के राजा की स्थापना स्थापना का यह 10 वा वर्ष था. केदारनाथ धाम की सुंदर झांकी बनाई गई थी. चांदूर रेलवे वासियों ने इस झांकी का 10 दिन तक अवलोकन किया लाभ लिया. उसी प्रकार महाप्रसाद के दिन मंडल द्वारा 10 क्विंटल की पूरन पोली का आयोजन भी किया गया था. सोमवार को डीजे बैंड बाजा ढोल पथक की ताल पर ठेका धरते हुए गणेश भक्तों ने अपने प्रिय गणपति को उत्साह पूर्ण विदाई दी लंबी शोभायात्रा प्रमुख मार्गो और ठिकानों से गुजरी जगह-जगह शोभा यात्रा का स्वागत किया गया.
* पुलिस वालों ने भी चांदूर रेलवे के राजा की शोभायात्रा में नृत्य कर जाहिर की अपनी खुशी
पुलिस कर्मचारी हमेशा ही अपने कर्तव्यों की पूर्तता करते हुए और जनता की सेवा करते हुए हर सुख दुख भूल जाते है. ऐसे में ही आज चांदूर रेलवे के राजा के विसर्जन मिरवणूक में डांस कर कर अपनी खुशी जाहिर करते हुए नजर आए.
में जबरदस्त उमंग
बारिश के बावजूद श्री की विसर्जन शोभायात्रा में चांदूर रेलवे वासियों ने हजारों की संख्या में उपस्थिति दर्ज कराई. लोग डटे रहे पथक और बैंड आदि देखने के लिए लोगों में कौतूहल नजर आया. हर कोई बैंड पथक की धुन पर फिराक रहा था गणपति बप्पा मोरिया पुढच्या वर्षी लवकर या के नारे भी लग रहे थे उत्साह देखते ही बना ट्रैक्टर में तखत पर चांदूर रेलवे के राजा व क्रांति चौक के राजा को विराजमान किया गया था. ऐसे ही जोरदार आतिशबाजी बंधक गुलाल उड़ाते शोभायात्रा आगे बढी.
कार्यकर्ताओं की उपस्थिति माजी नगरसेवक बच्चु वानरे, माजी नगरसेवक सचिन जयसवाल, पिंटू तडोकार, नितीन गोखले, मनीष राऊत, अतुल दामले, अतुल उज्जैनकर, नितीन कोकाटे, अरुण चनोटकार, श्याम जाधव, बाल्या कातोरे, आप्पा खेडकर, रूपम जयस्वाल, आधी असंख्य कार्यकर्ते इस शोभायात्रा मे शामिल थे.

Related Articles

Back to top button