अमरावतीमुख्य समाचार

दूसरों की जेबों पर डाका डालनेवाले बांट रहे किराणा

पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने राणा दम्पति पर साधा निशाना

अमरावती/दि.19- जिले में कुछ समय पूर्व प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक तथा पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू एवं जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के बीच जमकर वाक्युध्द शुरू हुआ था. जिसमें दोनों ओर से एक-दूसरे को लेकर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये गये थे. कुछ समय बाद मामला थोडा शांत होता नजर आया, लेकिन अब एक बार फिर मामला दोनों ओर से गरमा रहा है. जिसके तहत गत रोज पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू ने राणा दम्पति के लिए ‘महाठग’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि, राणा दम्पति द्वारा पहले तो लोगों की जेब पर डाका डाला जाता है और फिर उसमें से कुछ पैसों का किराणा बांट दिया जाता है.
उल्लेखनीय है कि, हर साल की तरह इस वर्ष भी युवा स्वाभिमान पार्टी के जरिये सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा द्वारा दीपावली पर्व पर शहर के कई इलाकों में किराणा साहित्य का वितरण किया जा रहा है. जिसे लेकर पूर्व मंत्री व विधायक बच्चु कडू ने गत रोज अमरावती में आयोजीत कार्यक्रम के दौरान जमकर ‘प्रहार’ किये. उन्होंने कहा कि, पहले जेब काटकर बाद में किराणा बांटनेवाले लोग कम नहीं है. ऐसे लोग पहले गरीब जनता के हक का पैसा डूबाते है, फिर लोकतंत्र का पतन करते है और राजनीति का भी सत्यानाश करते है. यद्यपि पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपने पूरे संबोधन में किसी का भी नाम नहीं लिया. लेकिन यह पूरी तरह से साफ था कि, उनका इशारा और निशाना सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा की ओर है, जो हर साल की तरह इस वर्ष भी दीपावली के पर्व पर शहर सहित जिले में किराणा वितरित कर रहे है.
याद दिला दें कि, राज्य में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा परतवाडा में आयोजीत दहीहांडी के कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए विधायक रवि राणा ने सबसे पहले पूर्व मंत्री व विधायक बच्चु कडू पर निशाना साधा था. जिसके तहत उन्होंने कहा था कि, बच्चु कडू के लिए पैसा ही सबकुछ है और जहां पैसा है, वहीं बच्चु कडू है. इसके अलावा विधायक रवि राणा ने यह भी कहा कि, वे मंत्री पद के लिए किसी पर कोई दबावप नहीं डालेेंगे और गुवाहाटी भी नहीं जायेंगे. बल्कि मंत्री पद मिले अथवा ना मिले, वे हमेशा देवेेंद्र फडणवीस के साथ बने रहेंगे. विधायक रवि राणा के इस कथन के बाद पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने भी प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से आयोजीत दहीहांडी में हिस्सा लेते हुए विधायक रवि राणा को खुली ललकार दी थी और राणा दम्पति के लिए कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग भी किया था. वही अब पूर्व राज्यमंत्री बच्चु कडू ने राणा दम्पति पर एक बार फिर निशाना साधा है और राणा दम्पति द्वारा किये जाते किराणा वितरण पर ही सवालिया निशान लगा दिये है.

* नौटंकीबाज हैं बच्चु कडू
वही आज विधायक रवि राणा ने इस मामले को लेकर पलटवार करते हुए विधायक बच्चु कडू को नौटंकीबाज करार दिया और कहा कि, बच्चु कडू ने आज तक केवल लोगों की सेवा व सहायता करने की नौटंकी ही की है. जिसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है. बालासाहब ठाकरे के विचारों और हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं रहने के बावजूद भी विधायक बच्चु कडू शिंदे गुट के साथ गुवाहाटी गये थे. क्योंकि उन्हें इसके लिए भारी-भरकम राशि मिली थी. इसके साथ ही विधायक बच्चु कडू ने हमेशा ही आंदोलन के नाम पर तोडीबाजी और सेटलमेंट ही किया. ऐसे में विधायक बच्चु कडू को चाहिए कि, उन्होंने आज तक नौटंकी और तोडीबाजी के जरिये जितना भी पैसा कमाया है, उसका कम से कम 10 प्रतिशत तो उन्होेंने गोर-गरीबों की सहायता के लिए देना चाहिए. लेकिन ऐसा करने की बजाय बच्चु कडू हमारे सेवा कामों पर सवाल उठा रहे है. ऐसे में मैं उन्हें सलाह देना चाहूंगा कि, वे हमें ‘शहाणपण’ न सिखाये और हमारी तरह लोगों की मदद करके दिखाये.

Related Articles

Back to top button