अमरावती

किशोर सरदार न्यायिक हिरासत के तहत जेल रवाना

होटल लॉर्डस को जलाने का मामला

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२९– विगत 31 दिसंबर 2019 को तडके पेट्रोल छिडककर बायपास रोड स्थित होटल लॉर्डस को जला देने के मामले में धरे गये आरोपी किशोर सरदार की पीसीआर अवधि गुरूवार 29 अक्तूबर को खत्म हूई. जिसके बाद पुलिस ने उसे स्थानीय प्रथम श्रेणी न्याय दंडाधिकारी के सामने पेश किया. जहां से अदालत ने उसे न्यायीक हिरासत के तहत सेंट्रल जेल रवाना करने का आदेश दिया.
जानकारी के मुताबिक राजापेठ पुलिस ने आरोपी किशोर सरदार से पूछताछ बाकी रहने के चलते अदालत से उसके पीसीआर की अवधि को बढाने की मांग की थी. किंतु इस समय दोनों पक्षों का युक्तिवाद सुनने के बाद अदालत ने पुलिस की मांग को ठुकराते हुए किशोर सरदार को न्यायिक हिरासत के तहत जेल रवाना किया. ऐसे में अब आगामी शनिवार 31 अक्तूबर को राजापेठ पुलिस द्वारा निचली अदालत के इस फैसले के खिलाफ सेशन्स कोर्ट में रिविजन याचिका दायर करते हुए किशोर सरदार के पीसीआर की मांग की जा सकती है, ऐसा सूत्रों का कहना है.
* पिंट्या बनसोड पहुंचा हाईकोर्ट की शरण में
बता दें कि, इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और पिंट्या उर्फ प्रवीण भिमराव बनसोड नामक चौथे आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. वहीं पता चला है कि, पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए पिंट्या बनसोड ने गुरूवार की सुबह ही एड. पंकज रावलानी के मार्फत मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में अग्रीम जमानत हेतु याचिका लगायी है. जिस पर समाचार लिखे जाने तक कोई निर्णय नहीं हुआ था. किंतु पता चला है कि, हाईकोर्ट ने इस मामले में राजापेठ पुलिस का पक्ष भी जानना चाहा है..

Related Articles

Back to top button