अमरावतीमहाराष्ट्र

किशोर बोरकर ने सांसद नवनीत राणा पर किया पलटवार

कहा-कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया? यह पूछने का नैतिक अधिकार नहीं

अमरावती/दि.12– कांग्रेस कमिटी प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर ने सांसद नवनीत राणा पर पलटवार करते हुए कहा कि, कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया? यह सवाल पूछने का आपको नैतिक अधिकार उन्हें नहीं है. बोरकर ने कहा कि, नवनीत दीदी, आपको कांग्रेस, राष्ट्रवादी व समविचारी दलों ने समर्थन देकर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद बनाया. इन पार्टियों की बदौलत आपको 5 लाख 10 हजार 947 मतदाताओं का वोट प्राप्त हुआ. आपने इन मतदाताओं से धोखाधड़ी की है. नवनीत राणा के पति रवि राणा कांगे्रस की सहायता से तीन बार विधायक के रुप में विजयी हुए हैं. फिर भी नवनीत राणा द्वारा कांग्रेस ने क्या किया, यह पूछने पर किशोर बोरकर ने पलटवार किया. उन्होंने आगे कहा कि, नवनीत राणा ने हाल ही में संसद में भाषण देते हुए मोदी सरकार के 10 सालों के विकास का लेखा-जोखा पेश किया. जिसे कई समाचार पत्रों ने प्रकाशित भी किया. कांग्रेस ने विगत 50 सालों में जो विकास नहीं किया, वह मोदी ने केवल 10 सालों में कर दिखाया. मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. आपके निर्वाचन क्षेत्र में 2 करोड़ में से कितने युवाओं को रोजगार दिया गया है. जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने आपने कितनी योजाएं शुरु की हैं. इसका जवाब तो दीजिये. अगर आपने अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कोई योजना लागू की है तो सांसद नवनीत को युवाओं को बताना चाहिए.
स्विस बैंक का काला धन लायेंगे. गरीबों के खाते में 15 लाख रुपये जमा करेंगे. देश में स्मार्ट सिटी का निर्माण होगा. इन घोषणाओं के बारे में भी नवनीत राणा ने कुछ भी नहीं बताया. इन शब्दों में उनकी किशोर बोरकर ने आलोचना की.

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सकल राष्ट्रीय उत्पादन विकास दर, (जीडीपी) 7.7 फीसदी था. मोदी सरकार के कार्यकाल में यह बढ़कर 70 फीसदी हुई है. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 1087 फीसदी तक निवेश में वृद्धि हुई थी. मोदी सरकार के समय में केवल 70 फीसदी तक है. कांग्रेस ने 58 लाख करोड़ रूपये का कर्ज लिया था. मोदी सरकार ने उसे 177 लाख करोड़ रूपये तक बढ़ाया है. देश के किसानों का कर्ज माफ न करते हुए उद्योगपतियों के 25 लाख करोड़ कर्ज माफ किये जा रहे हैं. ऐसा आरोप भी उन्होंने लगाया.

* मेडिकल कॉलेज व एम्स कांग्रेस की देन
देश में मोदी सरकार ने आदिवासी के लिए 90 एकलव्य स्कूल का निर्माण करने की बात नवनीत राणा ने कही. लेकिन कांगे्रस ने देश के सभी जिलों में नवोदय विद्यालय का निर्माण कर गरीब व गुणवत्ता प्राप्त छात्रों को अच्छी शिक्षा का मौका दिया. उस नवोदय विद्यालय से शिक्षा प्राप्त छात्र अब आईएएस बनकर देश की सेवा कर रहे हैं. गरीब छात्र सेवाकार्य के लिए पात्र होना यह भी एक बड़ी उपलब्धि है. मेडिकल कॉलेज व एम्स कांग्रेस की देन है. मोदी सरकार ने 10 साल में 74 हवाई अड्डों का निर्माण किया. इन 74 में से 52 हवाई अड्डे कांग्रेस काल में ही मंजूर हुए थे.

* कांग्रेस को बदनाम करना बंद कीजिए
अमरावती बेलोरा हवाई अड्डे के विस्तार हेतु 50 करोड़, 25 करोड़ मोदी सरकार ने मंजूर किये, तो 2 सालों से मंत्रियों की फोटो के साथ समाचार क्यों प्रकाशित किये जा रहे हैं. उच्च न्यायालय ने जाति प्रमाणपत्र को रद्द करने के साथ ही 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. नवनीत राणा सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंचीं और उच्च न्यायालय के फैसलों पर स्थगिति लाईं. लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, तो सर्वोच्च न्यायालय की याचिका लंंबित क्यों? यह भी जनता जानती है, ऐसा आरोप किशोर बोरकर ने लगाया. लोकसभा चुनाव नजदीक आया तो झूठ बोलकर कांग्रेस को बदनाम करना बंद कीजिये, ऐसी चेतावनी किशोर बोरकर ने सांसद नवनीत राणा को दी है.

Related Articles

Back to top button