अमरावती

फिरौती न देने से भरे चौक युवक को चाकू घौंपा

मामला सलटाने के लिए मांगी थी रकम

  • हिस्ट्रीशिटर खंड्या वानखडे पुलिस की गिरफ्त में

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.१९ – नवसारी परिसर के महात्मा फुले नगर में रहने वाले 48 वर्षीय पेंटर के खिलाफ एक मामला न्यायालय में शुरु है. यह मामला मीटाने के लिए 4 लाख रुपए दें, इस तरह की मांग कर चाकू घौंपने वाले सुशिल उर्फ खंड्या राजेंद्र वानखडे (34, नवसारी) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कल दोपहर 5 बजे के दौरान शेगांव नाका चौक पर यह हमला हुआ था.
गणेश रामाजी जांभुलकर (48, महात्मा फुले नगर, अमरावती) यह जख्मी का तथा सुशिल उर्फ खंड्या वानखडे यह हमलावर का नाम है. गणेश जांभुलकर यह पेंटर का काम करता है. उनके खिलाफ कुछ माह पहले एक गंभीर अपराध दर्ज हुआ था. यह मामला फिलहाल न्यायालय में है. इस बीच इस मामले की पीडिता यह सुशिल वानखडे की परिचित है. इस बीच न्यायालय में शुरु रहने वाले मामले से खुला रहना है तो 4 लाख रुपए देने पडेंगे, ऐसा सुशिल ने गणेश जांभुलकर से कहा था. इस बीच गणेश जांभुलकर गुरुवार को बडनेरा काम पर गया था. उसी समय दोपहर 5 बजे के दौरान सुशिल वानखडे का उसे फोन आया और इसी मामले में महत्वपूर्ण चर्चा करनी है, ऐसा कहा था. तत्काल शेगांव नाका मिलने के लिए बुलाया. उस समय सुशिल वानखडे ने जांभुलकर को फिर 4 लाख रुपए की रकम मांगी. जांभुलकर ने यह रकम देने से इंकार किया और जो होगा वह न्यायालय में होगा, ऐसा स्पष्ट रुप से कहा. उसी समय सुशिल ने चाकू निकालकर जांभुलकर पर सपासप वार किये. इस हमले में जांभुलकर गंभीर जख्मी हुआ है. इस घटना की जानकारी गाडगे नगर पुलिस को मिलते ही पुलिस ने सुशिल उर्फ खंड्या वानखडे के खिलाफ दफा 326, 386 के तहत अपराध दर्ज किया है. आज उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • कई संगीन मामले दर्ज है सुशिल वानखडे पर

नवसारी में रहने वाले 34 वर्षीय सुशिल वानखडे यह पुलिस की रिकॉर्ड में कुख्यात हिस्ट्रीशिटर है. उसपर दफा 302, 307, 324, 326, 392 इस तरह कई संगीन मामले दर्ज है. इससे पहले पिछले वर्ष 2020 में सुशिल वानखडे की अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने उसे तडीपार भी किया था, लेकिन वह न्यायालय से तडीपारी के आदेश रद्द करवाकर फिर शहर में आया था.

Related Articles

Back to top button