अमरावती

कांग्रेस के कार्यकर्ता पर चाकू से कातिलाना हमला

अचलपुर में तनावपूर्ण स्थित पुलिस के काबू में

परतवाडा/दि.7 – अचलपुर शहर के हिरापुर निवासी कांग्रेस कार्यकर्ता मतीन खान पर कल बुधवार की रात कुछ लोगों ने चाकू से कातिलाना हमला कर हत्या का प्रयास किया. जिसके चलते मतीन खान गंभीर रुप से घायल हो गया. यह घटना रात करीब 10.30 बजे सामने आयी. मतीन खान अपने दोस्त के साथ इदगाह चौक पर खडा था. इस समय मोटरसाइकिल पर सवार 6 लोगों ने आकर उसके साथ विवाद किया और चाकू से हमला किया. इस हमले के बाद परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हुई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया.
हमला किये जाने की जानकारी मिलते ही परिसरवासियों ने मतीन खान को तत्काल अस्पताल पहुंचाया. सरमसपुरा के थानेदार जमील शेख ने आरोपियों के खिलाफ दफा 307 के तहत अपराध दर्ज किया है. दूसरी तरफ अचलपुर के थानेदार महादेवराव गरुड ने घटना के पश्चात शहर में पुलिस की पेट्रोलिंग बढा दी. मुख्य चौराहों पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया. फिलहाल तनाव की स्थिति पुलिस के काबू में है. कुछ युवकों को हिरासत में लेने की भी खबर है.

अवैध व्यवसाय की चर्चा

रात के समय मतीन खान पर किया गया हमला अवैध व्यवसाय के वर्चस्व को लेकर किये जाने की चर्चा शुरु है. सरमसपुरा व अचलपुर पुलिस थाना क्षेत्र में खुलेआम अवैध तरीके से शराब, गांजा, रेती तस्करी व अवैध व्यवसाय भी चलने की चर्चा जोरों पर है. इससे पहले भी रेती तस्करी को लेकर यहां कई बार घटनाएं हो चुकी हैं. यह हमला जुए के दौरान कोई आपसी बहस के बाद होने की चर्चा है. अचलपुर के कुछ लोगों व्दारा यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही उन अवैध व्यवसायों की शिकायत पुलिस अधिक्षक से की जाएगी. फिलहाल सरमसपुरा पुलिस ने पुछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. उसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किये जाने की खबर मिली है. हमले में घायल मतीन खान को इलाज के लिए अमरावती रेफर किया गया है. पुलिस फिलहाल हमलावरों की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button